उत्तराखंड में खुलेंगी तीन नई सीएसडी कैंटीन

0
820

रविवार को देश के उपसेनाध्यक्ष शरथ चंद्र ने बताया कि उत्तराखंड में इकोलॉजिकल ब्रिगेड की स्थापना की जाएगी। और गढ़वाल रायफल्स की नई बटालियन आगामी अप्रैल में अस्तित्व में आ जाएगी। उन्होंने थराली, श्रीनगर व डोईवाला में सीएसडी कैंटीन खोलने की भी घोषणा की। उधर, दून के डांडा लखौंड में सेना यूथ हॉस्टल के लिए सीएम त्रिवेंद्र रावत ने दो करोड़ रुपये जारी किए। नए शैक्षणिक सत्र से यह हॉस्टल काम शुरू कर देगा।

वार्षिक मिलन व वीरता सम्मान समारोह का किया आयोजन

गढ़वाल राइफल्स पूर्व सैनिक श्रम संविदा सहकारिता संगठन ने दून के रिंग रोड स्थित सारथी वेडिंग प्वाइंट में वार्षिक मिलन व वीरता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सीएम त्रिवेंद्र रावत और उपसेनाध्यक्ष शरथ चंद्र ने 226 वीर नारियों और युद्ध पदकों से अलंकृत पूर्व सैनिकों का सम्मानित किया।

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने इस मौके पर कोसी और ऋषिपर्णा (रिस्पना) को पुनर्जीवित करने के लिए सेना और पूर्व सैनिकों का सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में इको टॉस्क फोर्स की दो यूनिट की स्थापना की जा रही है, ताकि सेना की मदद से पर्यावरण संरक्षण किया जा सके।

उन्होंने आर्मी यूथ हॉस्टल के लिए दो करोड़ की सहयोग राशि का चेक देते हुए कहा, अगले सत्र से यहां सैनिक आश्रित रहकर अपनी पढ़ाई कर पाएंगे। इस मौके पर उपसेनाध्यक्ष ले. जनरल शरथ चंद्र ने कहा कि राज्य के युवाओं को सेना में ज्यादा मौके मिलें इसके लिए गढ़वाल राइफल की नई बटालियन बनाई जा रही है, जो एक अप्रैल से अस्तित्व में आ जाएगी।

उन्होंने थराली और श्रीनगर के अलावा सीएम की मांग पर डोईवाला में सीएसडी कैंटीन की स्वीकृत करने की घोषणा की। साथ ही कहा, अगर कोटद्वार में सरकार जमीन उपलब्ध करा दे तो सेना केंद्रीय विद्यालय स्थापित कर देगी।

LEAVE A REPLY