शिक्षकों का ऐलान – सीईओ कार्यालयों में तालाबंदी, निदेशक के निर्देश सीईओ करेंगें सख्त कार्रवाई

1368

सीईओ कार्यालय में राजकीय शिक्षक संघ करेगा तालाबंदी

अल्मोड़ा। राजकीय शिक्षक संघ अपनी मांगों को लेकर लगातार आंदोलन कर रहा है। 21 जुलाई से प्रांतीय कार्यकारिणी के नेतृत्व में शिक्षक क्रमिक अनशन कर रहे है। शिक्षकों की मांगों को तवज्जो न दिये जाने से नाराज शिक्षकों ने 31 जुलाई से शिक्षा निदेशालय देहरादून में आमरण अनशन प्रारम्भ करने का ऐलान किया है। वहीं प्रदेश के सभी जिलों में मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तालाबंदी करने का ऐलान किया है। शिक्षक संघ अल्मोड़ा के जिलाध्यक्ष हीरा सिंह बोरा और जिला मंत्री भूपाल सिंह चिलवाल ने बताया कि 31 जुलाई को शिक्षा निदेशालय, मंडल कार्यालय तथा सभी जिलो के मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में तालाबंदी किया जाना तय है। इसके तहत संघ की प्रत्येक जिला ईकाई अपने जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 31 जुलाई को तालाबंदी करेंगें।

तालाबंदी करने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

अल्मोड़ा। राजकीय शिक्षक संघ के 31 जुलाई को जिले और राज्य स्तर के कार्यालयों में तालाबंदी के नोटिस पर माध्यमिक शिक्षा उत्तराखंड के निदेशक आर के कुंवर ने इसे राजकीय कार्यो में बाघा उत्पन्न करना कहा है और उन्होने तालाबंदी करने वालों के खिलाफ मुख्य शिक्षा अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किये है।
निदेशक ने मुख्य शिक्षा अधिकारियों को जिले व विकासखंड कार्यालय में पुलिस व्यवस्था करने, कार्यालयों में तालाबंदी में सम्मलित होने वाले व्यक्तियों की विडियोग्राफी करने, राजकीय कार्य में बाधा डालने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने, बिना अवकाश के विद्यालय से अनुपस्थित कार्मिकों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिये है। वहीं कहा है कि यदि प्रधानाचार्य ने इसका संज्ञान नहीं लिया गया हो तो संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य के विरुद्ध भी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा है कि ऐसे कार्मिक जो निजी अवकाश, विशेष अवकाश या चिकित्सावकाश लेकर धरना प्रदर्शन में शामिल है उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये है। वहीं समस्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक, खंड शिक्षा अधिकारी, उपखंड शिक्षा अधिकारियों को क्षेत्रों में भ्रमण कर तालाबंदी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी किये है।

Leave a Reply