Rain in uttarakhand : उत्तराखंड में भारी वर्षा-ओलावृष्टि की चेतावनी

239

देहरादून: Rain in uttarakhand  उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने बदला रुख। गुरुवार रात से शुरू हुआ बारिश का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। देहरादून और मसूरी में गुरुवार रात जोरदार बारिश हुई। इस दौरान मसूरी में ओलावृष्टि भी हुई।

Electricity rates uttarakhand : बिजली दरों में 9.64% की बढ़ोतरी 1 अप्रैल से लागू होंगी नई दरें

ऋषिकेश, कोटद्वार, रुड़की, पौड़ी व टिहरी में रात से हल्की बारिश जारी रही। जिससे उत्तराखंड में एक बार फिर से हल्की ठंडक घुल गई है। रुद्रप्रयाग में घने बादल छाए रहे और बारिश हुई। उत्तरकाशी में जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार रात के समय हल्की वर्षा हुई। शुक्रवार की सुबह भी बारिश जारी रही।

उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी वर्षा-ओलावृष्टि

मौसम विभाग के अनुसार आज शुक्रवार को उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी वर्षा-ओलावृष्टि को सकती है। जिसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

देहरादून में गुरुवार को सुबह से खिली चटख धूप के चलते सीजन में पहली बार अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। तपिश के साथ ही दिन में भीषण गर्मी का एहसास होने लगा। अन्य मैदानी क्षेत्रों में पारे में तेजी से वृद्धि दर्ज की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में आज शुक्रवार को मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। आज पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा-बर्फबारी और निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात और वर्षा हो सकती है। जबकि, देहरादून, नैनीताल, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और पौड़ी में झोंकेदार हवाएं चलने के साथ ही कहीं-कहीं भारी वर्षा की चेतावनी है। इसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

शहर, अधिकतम, न्यूनतम
देहरादून, 32.2, 15.0
ऊधमसिंह नगर, 32.4, 11.4
मुक्तेश्वर, 21.3, 7.3
नई टिहरी, 22.4, 9.7

Amit shah in Haridwar : कई योजनाओं का किया शुभारंभ

Leave a Reply