Fire In Tiuni : फायर ब्रिगेड प्रभारी समेत 4 दमकल कर्मी निलंबित

227

देहरादून: Fire In Tiuni    गुरुवार शाम को राजधानी देहरादून के त्यूणी के पास लकड़ी व पत्थर से निर्मित तीन मंजिला मकान में भीषण आग लगने से कमरे के अंदर फंसी चार बालिकाओं की मौत को लेकर डीजीपी ने जांच के आदेश दिए हैं।

Land Jihad : CM बोले – प्रदेश में जनसंख्या असंतुलन को लेकर चलाया जाएगा विशेष अभियान

अशोक कुमार ने दिए जांच के निर्देश

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने घटना की जांच के निर्देश दिए। घटना की जांच प्राथमिकता के आधार पर 03 दिवस के भीतर संपादित कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट में किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की कमी पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नायब तहसीलदार निलंबित

बता दें कि त्‍यूणी अग्निकांड में राहत एवं बचाव कार्य में लापरवाही पर जिलाधिकारी सोनिका ने नायब तहसीलदार को निलंबित कर दिया। वहीं तहसीलदार के विरुद्ध अुनशासनात्‍मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीएम ने अग्निशमन विभाग के लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस बीच, मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

4 दमकल कर्मी निलंबित

लापरवाही बरतने वाले फायर ब्रिगेड प्रभारी समेत 4 दमकल कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। डीआइजी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप कुंवर ने कहा घटना से जुड़े पहलुओं की जांच पड़ताल में त्यूणी में तैनात फायर कर्मियों की लापरवाही सामने आई है।

Coronavirus in India : केंद्र की राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक शुरू

 

Leave a Reply