कांग्रेसियों ने जल संस्थान के रवैये पर जताया कड़ा विरोध, आंदोलन की चेतावनी

0
473

नई टिहरी में कांग्रेसियों ने जल संस्थान द्वारा पानी के बिलों की वसूली के लिए आरसी काटने की चेतावनी देने का कड़ा विरोध किया है। विभाग के खिलाफ कलक्ट्रेट में सांकेतिक प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसियों ने इस संबंध में प्रभारी डीएम को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेसियों ने बिलों की वसूली पर तत्काल रोक लगाने की मांग की। बिल वसूली पर रोक न लगाये जाने पर विभाग के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी।

बुधवार को कांग्रेस शहर अध्यक्ष देवेन्द्र नौटियाल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां जल संस्थान नई टिहरी द्वारा शहरवासियों से पानी बिलों की वसूली के लिए आरसी काटने की चेतावनी दिए जाने का कड़ा विरोध किया। इस दौरान भाजपा सरकार और विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वक्ताओं ने कहा कि पुरानी टिहरी के विस्थापितों को जबरन नई टिहरी में बसाया गया। उस दौरान हनुमंत राव कमेटी की सिफारिश अनुसार विस्थापित शहर में जल व सीवर शुल्क माफ किए जाने का वादा किया गया था। जो मामला विधानसभा की मंत्रीमण्डलीय उप समिति में विचाराधीन है।

विभाग लोगों से जबरन वसूली का बना रहा दबाव

बावजूद इसके विभाग लोगों से जबरन वसूली का दबाव बना रहा है। इस संबंध में कांग्रेसियों ने प्रभारी डीएम आशीष भटगांई को ज्ञापन सौंपते हुए पानी के बिलों की वसूली पर तत्काल रोक नहीं लगाने पर 8 जनवरी से विभाग के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष सूरज राणा, दर्शनी रावत, कुलदीप पंवार, शकुन्तला देवी, राकेश राणा, साब सिंह सजवाण, नरेन्द्र रमोला, राजपाल मियां, धनीराम नौटियाल, लखवीर चैहान, संगीता नौटियाल, आदित्य खत्री आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY