थराली उपचुनाव में भाजपा बांट रही शराब-पैसा: कांग्रेस

990

थराली उपचुनाव में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन और सत्ता के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने रविवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या को ज्ञापन दिया। कांग्रेस का कहना है कि थराली क्षेत्र में बाहरी लोग सक्रिय हैं और वहां पैसा-शराब बांट रहे हैं। मुख्य निवार्चन अधिकारी ने डीआईजी पुष्पक ज्योति से फोन पर बात कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की। प्रीतम ने उन्हें बताया कि थराली उपचुनाव में भाजपा सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। पूरी सरकारी मशीनरी भाजपा नेताओं के इशारे पर काम कर रही है। मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए क्षेत्र में खुलेआम शराब और पैसा बांटा जा रहा है।

कांग्रेस नेताओं के वाहनों की हो रही जांच पर जांच

भाजपा नेताओं के वाहनों को छेड़ा तक नहीं जा रहा है। जबकि कांग्रेस नेताओं के वाहनों की जांच पर जांच हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि दशोली विकासखण्ड के सतोली और मकडपाल में आल्टो कार (यूके 013-7442) के जरिए भी शराब-पैसा बांटा जा रहा है। पौड़ी विधायक मुकेश कोली पर भी एक स्थानीय कांग्रेस नेता के साथ अभद्रता का आरोप लगाया।

प्रीतम ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से सभी मामलों की जांच और कार्रवाई की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, मुख्य कार्यक्रम समन्वयक राजेंद्र शाह, महानगर अध्यक्ष पृथ्वीराज चैहान, पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, प्रवक्ता गरिमा दसौनी, महानगर महिला अध्यक्ष कमलेश रमन, पंकज मेसोन, अनुज दत्त शर्मा शामिल रहे।

Leave a Reply