लोगों से पॉलिसी के नाम पर लाखों रुपये की चपत लगाने वाला गिरफ्तार

0
477

पॉलिसी मैच्योर होने के नाम पर कई लोगों को लाखों की चपत लगाने वाले एक और ठग को वसंत विहार पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के साथी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपित उत्तराखंड के साथ ही हरियाणा, पश्चिम बंगाल आदि राज्यों में भी कई लोगों को ठग चुके हैं। आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

ठगों ने पॉलिसी मैच्योर होने का दिया झांसा

थाना प्रभारी वसंत विहार संजय मिश्रा ने बताया कि दो साल पहले ठगों ने पूर्व फौजी धन बहादुर थापा निवासी ग्राम श्यामपुर अंबीवाला से एक लाख 84 हजार रुपये ठग लिए थे। ठगों ने उन्हें पॉलिसी मैच्योर होने का झांसा दिया था और कागजी कार्रवाई के नाम पर उनसे यूनियन बैंक की नोएडा और ऊना हिमाचल शाखा के खाते में रुपये डलवाए थे।

इस संबंध में वादी ने 20 नवंबर 2016 को अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जांच में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया नोएडा के खाते की जांच की गई तो खाता मोहम्मद हाशिम पुत्र मोहम्मद युनूस निवासी बंसाली मार्केट नोएडा के नाम का पाया गया।

इसके बाद पुलिस ने आरोपित मोहम्मद हाशिम को 13 अगस्त 2017 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पूछताछ में उसने अपने अन्य साथी अनिल पुत्र महेंद्र प्रसाद निवासी आदर्श को-ऑपरेटिव बोकारो स्टील सिटी झारखंड के साथ मिलकर धोखाधड़ी करना बताया था। जिसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी, लेकिन वह फरार चल रहा था।

LEAVE A REPLY