Aam Aadmi Party :आम आदमी पार्टी ने निकाली आक्रोश रैली

विगत दिनों गर्भवती महिला की मौत मामले में दोषी डॉक्टरों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

0
347

अल्मोड़ा: जिले की खस्ताहाल स्वास्थ्य व्यवस्था व कुछ दिन पूर्व हुई गर्भवती की मौत मामले को लेकर सोमवार को Aam Aadmi Party, आम आदमी पार्टी (आप) ने  चौघानपाटा गाँधीपार्क में धरना प्रदर्शन किया और नगर में आक्रोश रैली निकाल अस्पताल प्रबंधन व सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

वही गर्भवती महिला की मौत के जिम्मेदार चिकित्सकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जोशी के नेतृत्व में हुए इस धरना प्रदर्शन में वक्ताओं ने कहा कि लंबे समय से जिले के लोग अस्पतालों की खराब चिकित्सा व्यवस्था व चिकित्सा विभाग के असंवेदनशील रवैये के कारण अपनी जान गवाते आ रहे हैं।

वही कई मरीज उचित इलाज के अभाव में महंगे प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करवाने को मजबूर है।

जिला अस्पताल में विगत दिनों खगमराकोट की रहने वाली माधवी को उचित इलाज नहीं मिला जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

मृतका माधवी के भाई इंदर सिंह ने कहा कि यदि अस्पताल के डॉक्टर उनकी बहन की उचित देखरेख करते और समय पर  रेफर कर देते तो उसकी जान बच सकती थी।

वक्ताओं ने कहा कि अल्मोड़ा में ऐसी कई घटनाएं पूर्व में भी हो चुकी हैं। सरकार आम आदमी को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवा पा रही है उसे तो सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नही है।

Aam Aadmi Party, आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जोशी ने कहा कि माधवी की मृृत्यु के लिए ज़िम्मेदार लोगों को उचित दंड नहीं मिला तो आम आदमी पार्टी आंदोलन करेगी। इस दौरान मनोज गुप्ता, आनंद सिंह बिष्ट, अखिलेश टम्टा, नीरज सिंह, सोहित भट्ट, दानिश कुरेशी, रोहित सिंह, नवीन आर्या, प्रकाश चंद्र कांडपाल, देव सिंह, रवि कुमार, दिनेश कुमार, सौरभ पांडे, पारस नेगी, कमला लटवाल आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY