फर्नीचर गोदाम में सिलेंडर फटने से लगी आग

930

कोतवाली के मोती बाजार स्थित फर्नीचर गोदाम में शनिवार दोपहर रसोई गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई। तेज धमाके के चलते इलाके में अफरातफरी मच गई और देखते ही देखते गोदाम धू-धू कर जलने लगा। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचीं अग्निशमन दस्ते की पांच गाड़ियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

शांति और मिनोचा फर्नीचर ने मोती बाजार में एक भवन में गोदाम बना रखा है। इस गोदाम में दोनों प्रतिष्ठानों में काम करने वाले कुछ श्रमिक भी रहते हैं। बताया जा रहा कि शनिवार दोपहर श्रमिक यहां से खाना बनाकर काम पर चले गए। इसके कुछ ही देर बाद गोदाम में तेज धमाका हुआ और चारों तरफ आग की लपटें उठने लगीं। गोदाम में रखे फर्नीचर ने आग पकड़ी तो लपटें और तेज हो गईं।

आग को विकराल होते देख आसपास के लोग दहशत में आ गए और बाजार में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। गोदाम से सटे मकानों व दुकानों में से लोग बाहर आ गए। कंट्रोल रूम के जरिये सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले गोदाम तक जाने वाले मार्ग को खाली कराया। इस बीच दमकल की एक-एक कर पांच गाडियां मौके पर पहुंचीं और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

सड़कों पर सजती हैं दुकानें

पुलिस की ‘मौन’ सहमति से पलटन बाजार में दुकानों भीतर से ज्यादा सड़कों पर सजती हैं। इसे पुलिस देखते हुए भी अनदेखा कर देती है। गंभीर तो यह पुलिस को देखने के बाद भी यहां अतिक्रमणकारियोंके मन में खौफ नहीं दिखता। पुलिस का यह मौन नहीं टूटा तो हालात आने वाले दिनों में और भी गंभीर हो सकते हैं।

Leave a Reply