PM Modi in Lucknow : यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए लखनऊ पहुंचे PM मोदी

70

लखनऊ। PM Modi in Lucknow :  लखनऊ में वैश्विक सम्मेलन में शामिल होने के लिए पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी ने पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। पीएम मोदी ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के दौरान प्राप्त निवेश प्रस्तावों के चौथे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में पूरे उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक लागत की 14000 परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

UP Politics : नई पार्टी का गठन करेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य; मनाने पहुंचे सपा नेता

मोदी बोले- भारत के लोगों का भरोसा बढ़ा है

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ा है। भारत ने निवेश की धारणा तोड़ दी है। मोदी ने कहा कि पहले चुनिंदा शहरों में ही काम होते थे। पीएम मोदी ने कहा कि 25 लाख लोगों को ब्याज में छूट दी गई है। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी की बहुत चर्चा है।

पीएम मोदी (PM Modi in Lucknow) ने कहा कि आज आप दुनिया में कहीं भी जाएं, भारत को लेकर अभूतपूर्व सकारात्मकता दिख रही है। हर देश, भारत की ग्रोथ स्टोरी को लेकर आश्वस्त है, भरोसे से भरा हुआ है। आज देश में मोदी की गारंटी की बहुत चर्चा है, लेकिन आज पूरी दुनिया, भारत को बेहतर रिटर्न की गारंटी मान रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज यूपी वो राज्य है, जहां देश के सबसे ज्यादा एक्सप्रेस-वे हैं। आज यूपी वो राज्य है, जहां देश में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स हैं। आज यूपी वो राज्य है, जहां देश की पहली रैपिड रेल चल रही है।

राजनाथ सिंह बोले- सीएम योगी के रहे काफी प्रयास

समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते 7 वर्षों में उत्तर प्रदेश में निवेशक अनुकूल वातावरण बनाने की दिशा में जो प्रयास किए हैं उसका परिणाम ही है कि आज यहां ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह हो रहा है। PM मोदी के मार्गदर्शन और CM योगी के नेतृत्व में जिस तरह उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है उससे ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह निवेश लाने की दिशा में पथप्रदर्शक समारोह साबित होगा।

Delhi Assembly Session : सीएम केजरीवाल बोले; हमारी योजनाओं को रोका; LG से की अपील

Leave a Reply