Sponsored
loading...

मुजफ्फरपुर में ट्रैक्टर से टकराकर पलटी स्कॉर्पियो,13 लोगों की मौत, कई घायल

0
63

पटना। बिहार में शनिवार की सुबह दो भीषण सड़क दुर्घटनाएं हो गईं जिसमें कुल 17 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं, जिनमें से कुछ की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। मृतकों में दो होमगार्ड जवान भी शामिल हैं जो ड्यूटी पर तैनात थे।

भीषण सड़क हादसे में 17 लोगों की दर्दनाक मौत,

पहली दुर्घटना अहले सुबह मुजफ्फरपुर के कांटी थाना अंतर्गत एनएच 28 के सरमसपुर में घटी, जहां शनिवार की सुबह करीब पांच बजे यूपी से आ रही एक स्कॉर्पियो ने ईंट लदे ट्रैक्टर में जोरदार टक्कर मार दी जिसमें ट्रैक्टर पर सवार एक मजदूर समेत 13 लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है, जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लोगों ने बताया कि ट्रक से टकराने के बाद स्कॉर्पियो कई बार पलट गई, जिससे स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के परिजनों को दुर्घटना की सूचना दे दी है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

भागलपुर में कार ने ट्रक में मारी जोरदार टक्कर, चार की मौत

वहीं, दूसरी दुर्घटना भागलपुर के बाईपास रोड में घटी है, जिसमें नौगछिया की तरफ से तेज गति से आ रहे एक ट्रक को ड्यूटी पर तैनात पुलिस वालों ने रोका। ट्रक की गति इतनी तेज थी कि ट्रक के ड्राइवर ने ब्रेक लगाने की कोशिश की और सड़क पर खड़े दो होम गार्ड के जवानों को रौंदते हुए एक बाइक को भी टक्कर मार दी और बाइक पर सवार दो लोगों को भी रौंद डाला। इस दुर्घटना में होमगार्ड जवानों सहित चार लोगों की सड़क पर ही मौत हो गई।

इसके बाद ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी कार को जोरदार ठोकर मार दी। ट्रक की ठोकर से कार के परखच्चे उड़ गए और कार के पास खड़े एक एएसआइ भी घायल हो गए। घायल एएसआइ को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। एएसआइ का नाम कमलजीत कुमार है।

बताया जा रहा है कि कार में सवार लोग पास की दुकान में चाय पी रहे थे और कार में कोई नहीं था। नहीं तो कार में सवार लोगों की भी मौत हो जाती। ट्रक ने कार में एेसी टक्कर मारी कि वह ट्रक के पिछले हिस्से में जाकर एेसी फंस गई कि क्रेन की मदद से कार को बमुश्किल निकाला गया।

दुर्घटनाग्रस्त कार बांका जिले के धौरेया प्रखंड के बीडीओ की है। उन्होंने बताया कि सभी लोग चाय पी रहे थे कि अचानक ये दुर्घटना घटी, जिसे देखकर सभी हैरान रह गए।

दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया और जमकर हंगामेबाजी की। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंच गई है। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने नारेबाजी और सड़क जाम कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया और मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में चीख-पुकार मची है।

मृतकों के नाम धीरज यादव और सुरेंद्र यादव है, जो बाइक से जा रहे थे। वहीं, दो होमगार्ड जवान कैलाश यादव और उदय यादव की भी मौत हो गई। वो दोनों अकबरनगर पैन के रहने वाले बताए जा रहे हैं। घटनास्थल पर पुलिस कैंप कर रही है। लोगों में दुर्घटना को लेकर काफी आक्रोश है।


loading...

LEAVE A REPLY