ED Raid In UP : स्कालरशिप स्कैम को लेकर UP के कई शहरों में ED की रेड

304

लखनऊ। ED Raid In UP  गुरुवार सुबह से यूपी में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम की कई जिलों में छापेमारी की कार्रवाई जारी है। छापेमारी हरदोई, बाराबंकी, लखनऊ, फर्रूखाबाद आदि ज‍िलों में चल रही है। अभी तक प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मामला स्कालरशिप स्कैम का है। कई एजुकेशनल व मेड‍िकल इंस्टिट्यूट ED के न‍िशाने पर हैं।

India-China Dispute : के बीच सरकार का बड़ा फैसला, ऑपरेशनल बेस की होगी स्थापना

फर्रुखाबाद में चिकित्सक के घर

बताया जा रहा है कि ED की टीम फर्रुखाबाद शहर में डा. ओमप्रकाश इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट टेक्नोलाजी कालेज के संचालक डा. प्रभात गुप्ता व उनके पुत्र शिवम गुप्ता के प्रतिष्ठानों और घर पर सुबह छापेमारी शुरू की।

आज सुबह तीन कारों से पहुंचे टीम के सभी सदस्य घर में प्रवेश कर गए। घर के निचले तल पर डा. प्रभात गुप्ता का अस्पताल हैै, जिसमें अल्ट्रासाउंड सेंटर भी संचालित है। सुरक्षा कर्मियों ने न किसी को अंदर प्रवेश करने दिया और अंदर मौजूद लोगों को बाहर भी नहीं निकलने दिया।

साथ ही शिवम गुप्ता द्वारा संचालित इटावा-बरेली हाईवे पर सकवाई के पास स्थित डा. ओम प्रकाश इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट कालेज में भी एक अलग से टीम पहुंची। वहां पर कालेज का गेट बंद कर अंदर अभिलेखों की जांच कर रही है। वहीं टीम के अधिकारी कुछ भी जानकारी देने से मना कर रहे हैं।

साथ ही यह किस विभाग की टीम है, स्थानीय पुलिस अधिकारियों को भी इस बात की जानकारी नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बनता दे कि डा. ओमप्रकाश गुप्ता एजूकेशनल ट्रस्ट के खिलाफ आइटीआइ प्रधानाचार्य की ओर से 1.23 करोड़ के अग्रिम भुगतान लेने के बावजूद प्रशिक्षण शुरू न कराने के मामले में विगत 24 जनवरी को एफआइआर दर्ज कराई गई थी।

प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण देने के लिए शहर के मोहल्ला महावीरगंज स्थित डा. ओमप्रकाश गुप्ता एजूकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के साथ 500 प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण देने को विगत 11 जून 2021 को अनुबंध किया गया था। प्रथम किस्त के रूप में कुल परियोजना लागत 4.50 करोड़ के सापेक्ष 1.23 करोड़ की अग्रिम धनराशि दी गई थी।

हरदोई में फार्मेसी कालेज में ईडी ने मारा छापा (ED Raid In UP)

हरदोई में ईडी ने लखनऊ की सीमा के पास अतरौली क्षेत्र के जीविका कालेज आफ फार्मेसी, कुकरा में मारा छापा।गांव के ही रामगोपाल का है काजेल, उनकी मां हैं प्रधान। टीम अभिलेखों की कर रही जांच। छात्रवृत्ति के मामले में प्रदेश के कुछ स्थानों पर चल रही कार्रवाई में शामिल है छापा।

Assembly Elections 2023 : दो मुफ्त सिलेंडर, स्नातक तक पढ़ाई फ्री, BJP का घोषणा पत्र जारी

Leave a Reply