Maharastra Politics : शिवसेना भवन पहुंचे उद्धव, लोगों का स्वीकार किया अभिवादन

232

मुंबई। Maharastra Politics  सोमवार को महाराष्ट्र की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। शिवसेना का नाम और चिह्न मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट को देने के बाद गरमा थमने का नाम नहीं ले रहा है। सेना भवन को लेकर उद्धव ठाकरे गुट और शिंदे में तकरार शुरू हो गया है। वहीं दोनों गुट शिवसेना भवन पर अपना दावा कर रहे हैं।

Mahashivratri : मुख्यमंत्री ने किए श्री सप्तेश्वर महादेव मंदिर पहुंचकर शिव के दर्शन

उद्धव ठाकरे पहुंचे शिवसेना भवन

अपने समर्थकों द्वारा नारेबाजी और जयकारों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मुंबई में शिवसेना भवन पहुंचे। प्राप्त जानकारी के अनुसार उद्धव ठाकरे अपने गुट के विधायकों और नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

शिवसेना भवन हमारे लिए मंदिर (Maharastra Politics)

इसी बीच, एकनाथ शिंदे गुट के नेता सदा सर्वंकर ने कहा है कि हम किसी संपत्ति पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। शिवसेना भवन हमारे लिए एक मंदिर है। हमारे लिए (पार्टी की) हर शाखा एक मंदिर है।

ठाकरे गुट को लगा दोहरा झटका

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ठाकरे गुट को आज दोहरा झटका मिला। विधानसभा में स्थिति शिवसेना के दफ्तर को भी शिंदे गुट के हवाले कर दिया गया। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना का नाम और उसका चुनाव चिह्न धनुष बाण शिंदे गुट को दिए जाने के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर तत्काल सुनवाई से इंकार कर दिया शिंदे गुट साथ ही समर्थक विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मिलकर इसकी मांग की थी।

चुनाव आयोग के फैसले से भड़का ठाकरे गुट (maharastra political crisis)

चुनाव आयोग ने 17 फरवरी को शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और उसका चुनाव चिह्न धनुष-बाण देने का फैसला किया था। इस फैसले के बाद से ही ठाकरे गुट के नेता भड़के हुए हैं वे शिंदे गुट पर जमकर निशाना साध रहे हैं। ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग ने 2000 करोड़ में शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न देने का सौदा किया है।

Mayor chunav 2023 : दिल्ली को 22 फरवरी को मिलेगा मेयर

Leave a Reply