Patna Violence : पटना में फिर सुलगी आग, हालात पर काबू पाने में प्रशासन नाकाम

191

पटना। Patna Violence  सोमवार को एक बार फिर से पटना के नदी थाना क्षेत्र के जेठुली गांव में तनाव भड़क गया है। रविवार को दर्जनों राउंड फायरिंग और आगजनी की घटना के बाद उपद्रवियों ने सोमवार सुबह फिर विवाह घर में आग लगा दी। साथ ही आक्रोशित भीड़ ने एक मीडियाकर्मी को भी पीटा और उसका कैमरा तोड़ दिया। आक्रोशित भीड़ ने मौके पर पहुंची पुलिस बल को भी खदेड़ दिया। पुलिस पूरी तरह से हालात पर काबू पाने में नाकाम साबित होती दिख रही है। उपद्रवियों पर काबू पाने के दौरान एक एएसआई भी जख्मी हो गया है। वहीं कुछ घरों में लूटपाट की बात भी सामने आ रही है।

Maharastra Politics : शिवसेना भवन पहुंचे उद्धव, लोगों का स्वीकार किया अभिवादन

अब तक आठ लोग गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि रविवार को फायरिंग में दो लोगों की मौत के बाद आक्रोशित भीड़ ने सोमवार को पुलिस पर फिर से पथराव किया है। मुख्य आरोपित सहित दो दर्जन से अधिक लोगों की तलाश में पुलिस जुटी है। अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पार्किंग विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष (Patna Violence)

बता दें कि नदी थाना क्षेत्र के जेठुली गांव में रविवार को दो पक्षों में टकराव की शुरुआत दोपहर करीब 1:30 बजे हुई। दोनों पक्षों के घर आसपास हैं। पुलिस की मानें तो जेठुली गांव के बिट्टू कुमार, उमेश राय व बच्चा राय के बीच गंगा घाट के किनारे ट्रैक्टर पार्किंग को लेकर कहासुनी और गाली-गलौज हो रही थी। इसी बीच दूसरे पक्ष (उमेश राय) के लोग लाठी-डंडा और हथियार से लैस होकर पहुंच गए और पहले पक्ष (बिट्टू कुमार) के लोगों पर फायरिंग कर दी।

दर्जनों राउंड फायरिंग में दो की मौत, तीन गंभीर

फायरिंग में पांच लोगों को गोली लग गई। इसके बाद दूसरे पक्ष से भी लोग हथियार लेकर जुट गए। इसके बाद हालात बेकाबू हो गए। दोनों पक्षों की तरफ से दर्जनों राउंड फायरिंग हुई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से जख्मी हैं। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष मीणा देवी पति उमेश राय के घर और पास में अवस्थित विवाह घर को आग के हवाले कर दिया। एक अन्य मकान को भी जलाने का प्रयास किया गया। एक गाड़ी को भी आग लगा दी गई।

भीड़ ने आरोपित पक्ष के घर और विवाह घर में लगाई आग

आगजनी के दौरान विवाह घर में आधा दर्जन से अधिक लोग फंसे थे। पुलिस ने काफी मशक्कतके बाद सभी को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। दोनों पक्ष के लोगों का दुस्साहस ऐसा कि फायरिंग और आगजनी के बाद पुलिस पर ही पथराव करते रहे। इस दौरान जेठुली गांव से गुजरने वाला फतुहा पटना स्टेट मार्ग करीब दो घंटे तक रणक्षेत्र बना रहा। मार्ग पर वाहनों का परिचालन बंद रहा।

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ गांव

घटना की सूचना मिलते ही एक दर्जन से अधिक थानों की पुलिस गांव में पहुंच गई। पुलिस लाइन से अतिरिक्त सौ जवानों को गांव में भेजा गया। पूरा गांव पुलिस छावनी में बदल दिया गया है। बावजूद इसके सोमवार को फिर से हिंसा भड़क गई। पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील है।

Mahashivratri : मुख्यमंत्री ने किए श्री सप्तेश्वर महादेव मंदिर पहुंचकर शिव के दर्शन

Leave a Reply