Weather Today : देश के कई हिस्सों में होगी बारिश, ठंड की भी पड़ेगी मार

518

Weather Today:  देश के कुछ राज्यों में अगले 48 घंटे में मौसम फिर बिगड़ सकता है। कुछ हिस्सों में बारिश होगी तो कहीं ठंड बढ़ेगी। मौसम विभाग के ताजा अपडेट में कहा गया है कि दो फरवरी से फिर शीतकालीन बारिश का दौर शुरू होगा। यह 4-5 फरवरी तक जारी रह सकता है।

Uttarakhand Election update: प्रियंका गांधी ने देवभूमि से भरी चुनावी हुंकार

बुधवार से शुक्रवार के बीच बारिश व बर्फबारी की संभावना

पश्चिम हिमालयी क्षेत्र में बुधवार से शुक्रवार के बीच बारिश व बर्फबारी की संभावना है। हिमाचल प्रदेश में दो और तीन फरवरी को और उत्तराखंड में तीन और चार फरवरी को ओलावृष्टि की आशंका है। हिमाचल प्रदेश में तीन फरवरी को भारी बारिश व बर्फबारी की संभावना है।पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में छिटपुट बारिश के आसार हैं।

पंजाब-हरियाणा व यूपी के उत्तरी हिस्सों में कड़ाके की ठंड के साथ बारिश भी हो सकती है। यूपी, बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और उत्तरी राजस्थान में घना कोहरा छाने के आसार हैं। पंजाब, हरियाणा व उत्तरी यूपी में अगले 48 घंटों में ठंड बढ़ सकती है।

Weather Today : कश्मीर में पड़ सकती है बर्फ

कश्मीर में कुछ स्थानों पर बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान बढ़ा है। बुधवार से अगले तीन दिन तक व्यापक रूप से बारिश या बर्फबारी हो सकती है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह पिछली रात की तुलना में तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है।

इधर चढ़ेगा पारा

मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। पूर्वी भारत में भी अगले तीन दिनों को दौरान न्यूनतम तापमान धीरे-धीरे दो तीन डिग्री बढ़ सकता है।

इससे पहले सोमवार को मौसम विभाग ने मासिक अनुमान में कहा था कि फरवरी माह में देश के ज्यादातर हिस्सों में सामान्य से कम तापमान रहने के आसार हैं। पंजाब और हरियाणा में सामान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है।

Indian Passport: अब भारतीय पासपोर्ट धारक 59 देशों में बिना Visa कर पाएंगे यात्रा

Leave a Reply