Russia Ukraine News: दिल्‍ली में CM धामी ने यूक्रेन से लौटे उत्तराखंड के बच्चों से की भेंट

421

देहरादून। Russia Ukraine News: दिल्ली में शनिवार को उत्तराखंड सदन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूक्रेन से लौटे हुए उत्तराखंड के बच्चों से भेंट कर उनकी कुशलक्षेम पूछी। मुख्यमंत्री ने उपस्थित अधिकारियों से यूक्रेन में और फंसे उत्तराखंड के विद्यार्थियों के संबंध में जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि दिल्ली एवं मुंबई में राज्य की ओर से यूक्रेन (Russia Ukraine News) से आने वाले उत्तराखंडवासियों के लिए समन्वय केंद्र बनाया गया है। सभी आगंतुकों के लिए ठहरने एवं खाने की व्यवस्था की गई है। साथ ही दिल्ली से अपने गंतव्य तक लाने की व्यवस्था राज्य की ओर से की गई है। इस अवसर पर स्थानिक आयुक्त पर स्थानिक आयुक्त डा बीवीआरसी पुरुषोत्तम, अपर स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा, उत्तराखंड सदन के मुख्य व्यवस्थाधिकारी रंजन मिश्रा उपस्थित थे।

PM in Varanasi: पीएम बोले-सबका साथ सबका विकास सिर्फ नारा नहीं, यह हमारा कमिटमेंट

धन्यवाद, रोमानियावासियों आपके प्यार और सहयोग के लिए

आपका आभार हम कैसे व्यक्त करें, इसके लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं। दिल से धन्यवाद रोमानिया वासियों, आपके प्यार और सहयोग के लिए। हम आपको कभी नहीं भूल पाएंगे। यह शब्द थे रोमानिया से स्वदेश के लिए रवाना हो रहे हरीश पुंडीर व उनके साथियों के।

आपरेशन गंगा के तहत युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीयों को निकाला

शाम करीब साढ़े छह बजे एयर इंडिया की फ्लाइट से सैकड़ों भारतीयों के साथ गौहरी माफी रायवाला निवासी हरीश पुंडीर व खैरीखुर्द निवासी मनोज चौहान स्वदेश के लिए रवाना हुए। हरीश ने बताया कि वह शनिवार सुबह तक नई दिल्ली पहुंच जाएंगे। वहीं इससे पहले यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने के लिए रोमानिया पहुंचे केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने बीच पाकर हरीश पुंडीर और मनोज चौहान का हौसला बढ़ा। इस दौरान हरीश ने अपने अनुभव इंटरनेट मीडिया में शेयर किए। उन्होंने बताया कि जैसे ही केंद्रीय मंत्री के आने के सूचना मिली वहां मौजूद भारतीयों में खुशी की लहर दौड़ गई। केंद्रीय मंत्री रोमानिया के स्थानीय मेयर के साथ शैल्टर होम में आए और भारतीयों से बात की। इस दौरान वहां कई युवाओं ने उनके साथ सेल्फी भी ली। हरीश ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने सभी भारतीयों की जल्द से जल्द सुरक्षित वापसी का भरोसा दिया है।

Russia Ukraine War 10th day: रूस ने किया सीजफायर का एलान

Leave a Reply