Home Minister Amit Shah: आज बुधवार शाम उत्तराखंड आएंगे

0
114

देहरादून। Home Minister Amit Shah:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) आज बुधवार शाम उत्तराखंड आएंगे। वह उत्‍तराखंड में बारिश से आई आपद की समीक्षा बैठक करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे। वह कल उत्तराखंड में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे। उत्‍तराखंड में आफत की बारिश से कुमाऊं मंडल में तबाही मची। इस आपदा में अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें सबसे ज्‍यादा 29 लोग नैनीताल जनपद से हैं। बारिश से काली, गोरी, सरयू, गोमती, शारदा, कोसी और गौला नदियां उफान पर हैं। कुमाऊं में छह हाईवे समेत 92 स्‍टेट हाईवे बंद हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। आपदा को लेकर भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। इस कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश अध्य्क्ष मदन कौशिक को फोन कर बचाव व राहत कार्यों की जानकारी ली।

Disaster prone areas में निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री धामी

प्रधानमंत्री मोदी ने ली जानकारी

केंद्र सरकार उत्तराखंड में आई आपदा पर निरंतर नजर बनाए हुए है। बीते रोज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट को फोन कर राज्य में आपदा से हुई क्षति की जानकारी ली।

केदारनाथ में ठंड से साधु की मौत

रुद्रप्रयाग में केदारनाथ में पिछले 15 साल से निवास कर रहे बाबा दंडी भारती की मंगलवार सुबह ठंड से मौत हो गई। केदारनाथ में ही अपराह्न 11 बजे साधु दंडी भारती को साधु संत समाज, तीर्थपुरोहित, पुलिस, प्रशासन, एसडीआरएफ और वाईएमएफ के जवानों ने जल समाधि दी। बाबा दंडी भारती बीते 15 साल से केदारनाथ धाम में रह रहे थे। इधर, बाबा दंडी भारती के निधन पर केदारनाथ तीर्थपुरोहित, साधु संत समाज ने गहरा दुख व्यक्त किया है। तीर्थपुरोहित व देवस्थानम बोर्ड के सदस्य श्रीनिवास पोस्ती ने कहा कि बाबा दंडी भारती की केदार बाबा के प्रति गहरी आस्था थी।

Aryan Khan Bail Rejected : आर्यन ख़ान की ज़मानत याचिका फिर खारिज

Leave a Reply