Commissioner Garhwal Division: ने की चारधाम यात्रा की तैयारी की समीक्षा बैठक

403

ऋषिकेश: Commissioner Garhwal Division  आयुक्त गढ़वाल मंडल ने चारधाम यात्रा तैयारी की समीक्षा को लेकर मंडल के समस्त प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने स्पष्ट कहा कि 25 अप्रैल तक सभी विभाग यात्रा संबंधी कार्य हर हाल में पूर्ण हो जाने चाहिए। विशेष रुप से चार धाम यात्रा मार्ग पर डेंजर जोन और बाटल नेक क्षेत्र के कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण किए जाने के निर्देश उन्होंने दिए।

Pakistan Political Crisis: अपनी हार का सामना करने से डर गए इमरान खान नियाजी

पर्यटन विभाग की ओर से टूरिस्ट केयर सिस्टम लागू

सोमवार को नगर निगम सभागार में आयुक्त गढ़वाल मंडल (Commissioner Garhwal Division) सुशील कुमार ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों सहित सभी प्रमुख विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। सिलसिलेवार पिछली बैठक में हुई चर्चा की तैयारियों पर समीक्षा करते हुए आयुक्त ने कहा कि 25 अप्रैल तक सभी विभाग हर हाल में अपने काम पूर्ण कर लें।इस वर्ष चार धाम यात्रा को सफलतापूर्वक संपन्न कराना सभी विभागों के लिए बड़ी चुनौती है। जिसमें सभी लोग खरा उतरेंगे। पर्यटन विभाग की ओर से टूरिस्ट केयर सिस्टम लागू किया गया है।

जिसमें एथिक्स इन्फोटेक कंपनी की मदद से यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं का आनलाइन और आफलाइन पंजीकरण किया जाएगा। यात्रा मार्ग पर 12 स्थानों पर हाईटेक कैमरे लगाए जाएंगे, जो 24 घंटा काम करेंगे। इन कैमरों में वाहनों की संख्या, जाम, वाहनों की गति आदि सभी की जानकारी पल-पल मिलती रहेगी। इस सिस्टम के साथ परिवहन, पुलिस, प्रशासन, एसडीआरएफ और समस्त जिलाधिकारियों को जोड़ा जाएगा। इस ऐप के जरिए समस्त जानकारी सभी को मिलती रहेगी।

अधिकारियों की अनुपस्थिति पर जताई नाराजगी

खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए आयुक्त ने कहा कि सभी जिलाधिकारी अपने अपने यहां संयुक्त टीम का गठन करेंगे। जिसमें पीसीएस अधिकारी के साथ पुलिस, बाट माप विभाग, जीएसटी के अधिकारी शामिल होंगे। यात्रा काल के दौरान मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री रोके जाने के साथ-साथ ओवर रेटिंग की भी यह टीम जांच करेगी। सभी होटल ढाबों और पब्लिक कैरियर के वाहनों को अपने यहां रेट लिस्ट डिस्प्ले करना जरूरी होगा।

School Chalo Abhiyan: सीएम योगी ने किया शुरू

 

Leave a Reply