PUBG Mobile भारत में आज से पूरी तरह हुआ बंद, कंपनी ने यूजर्स को कहा शुक्रिया

0
194

नई दिल्ली। पिछले दिनों भारत सरकार ने 118 चाइनीज ऐप्स को बैन किया था जिसमें लोकप्रिय PUBG Mobile भी शामिल था। लेकिन बैन के बाद भी जिन यूजर्स के फोन में यह ऐप पहले से डाउनलोड था, वह इसका उपयोग कर पा रहे थे। वहीं अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि आज यानि 30 अक्टूबर से भारत में यह गेम पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसका मतलब है कि अब यूजर्स डाउनलोडेड गेम का भी उपयोग नहीं कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत: सोशल डिस्टेंसिंग एवं विभिन्न माध्यमों से जागरूकता कार्यक्रम चलाये जाए

फेसबुक के जरिए की घोषणा

PUBG Mobile ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर घोषणा करते हुए कहा है कि ‘2 सितंबर, 2020 को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतरिम आदेश के बाद Tencent गेम्स भारत में अपनी सभी सर्विस और एक्सेस को 30 अक्तूबर 2020 यानि आज से बंद करने जा रहा है। यूजर की डाटा की सुरक्षा हमेशा से हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और हमने हमेशा भारत में लागू डाटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का अनुपालन किया है। लेकिन हमें यहां से जाने का बेहद अफसोस है। भारत में PUBG मोबाइल के लिए आपके समर्थन और प्यार के लिए ईमानदारी से धन्यवाद।’

बैन के बाद भी खेला जा रहा था PUBG Mobile

सरकार द्वारा लगाए गए बैन के बाद भी यह गेम कुछ स्मार्टफोन में उपलब्ध था। इस गेम को वह यूजर्स आराम से खेल पा रहे थे जिनके फोन में यह पहले से डाउनलोडेड था। साथ ही इस गेम की APK फाइल को फोन पर डाउनलोड करने के बाद सिंपल इंटरनेट से कनेक्ट करके भी यूजर्स अभी तक इस गेम का लुत्फ उठा रहे थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

PUBG Mobile को हुआ नुकसान

PUBG Mobile के कुल यूजरबेस का 25 प्रतिशत हिस्सा भारतीय यूजर्स का है। भारत में इस ऐप के बैन होने के बाद कंपनी को काफी नुकसान हुआ है। इस पर बैन लगने के बाद इस गेम की मार्केट वैल्यू में करीब 34 अरब डॉलर यानि 2,48,000 रुपये की गिरावट देखी गई थी। इस गेम के जरिए कंपनी भारत में सबसे ज्यादा कमाई करती थी।

 रितु खंडूरी भूषण ने  नरेश बंसल को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए राज्यसभा में उनकी सफलता की कामना की

 

LEAVE A REPLY