Sandeshkhali : शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद स्थानीय लोगों ने मनाया जश्न

54

Sandeshkhali : गुरुवार को टीएमसी नेता शाहजहां शेख को गिरफ्तारी किया गया। शाहजहां पर महिलाओं के साथ यौन शोषण और जमीन पर कब्जा करने का आरोप था। बता दें कि टीएमसी नेता शेख शाहजहां को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज गया है। आरोपी को पश्चिम बंगाल पुलिस निदेशालय, कोलकाता में भवानी भवन लाया गया है।

Dehradun Road Accident : उत्तराखंड में सड़क हादसे में छह लोगों की दर्दनाक मौत

पिछले कुछ दिनों से संदेशखाली इलाके में विरोध प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोग सड़कों पर आ गए और खूब मिठाइयां बांटी और खुशी में झूमने लगे। सभी ने पिछले 55 दिनों से फरार चल रहे शाजहान की गिरफ्तारी का जश्न मनाया।

क्या कहते हैं स्थानीय लोग

एक स्थानीय ने कहा, ‘हम बहुत खुश हैं कि आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया। हम बस यही उम्मीद करते हैं कि उसे सलाखों के पीछे डाल दिया जाए और वह इस इलाके में कभी वापस न आए। उसने इलाके के कई लोगों की जिंदगियां बर्बाद कर दी हैं।’ इसी तरह एक महिला ने भी अपनी भावनाएं व्यक्त की और कहा, ‘हमें उम्मीद है कि उसके अन्य सहयोगियों को भी सलाखों के पीछे डाला जाएगा।’

संदेशखाली (Sandeshkhali ) कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर है। यह क्षेत्र सुंदरबन की सीमा पर स्थित, नदी किनारे बसा है। शाजहान शेख और उनके समर्थकों के खिलाफ यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोपों को लेकर एक महीने से अधिक समय से यहां विरोध प्रदर्शन चल रहा था।

फैल गई थी क्षेत्र में अशांति

शाहजहां और उनके समर्थकों के खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और अधिकारियों से बचने के लिए स्थानीय टीएमसी नेता के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद से यहां अशांति का माहौल उपज गया था।  शाजहान शेख को गुरुवार सुबह मिनाखान में एक घर से गिरफ्तार किया गया था, जो कि संदेशखाली द्वीप से लगभग 30 किमी दूर है। पुलिस ने बताया कि शेख कुछ साथियों के साथ घर में छिपा हुआ था।

Tamil Nadu : DMK के विज्ञापन में चीन का झंडा होने पर भड़के PM मोदी

Leave a Reply