Rajasthan CM Bhajan Lal : भजन लाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री

103

नई दिल्ली। Rajasthan CM Bhajan Lal : राजस्थान में पिछले 10 दिन से चल रहा मुख्यमंत्री का सस्पेंस खत्म हो गया हैं। भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे। भाजपा विधायक दल की बैठक में भजनलाल शर्मा के नाम पर मुहर लगी।

Winter Session 2023 : मुख्य चुनाव आयुक्त की नियुक्ति संबंधी विधेयक राज्यसभा में पेश

कौन हैं भजनलाल शर्मा (Rajasthan CM Bhajan Lal)

राजस्थान के होने वाले नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले हैं, जबकि पार्टी ने उन्हें जयपुर की सांगानेर विधानसभा से टिकट दिया था। भजनलाल शर्मा के पिता का नाम कृष्ण स्वरूप शर्मा हैं। भजनलाल शर्मा की उम्र 56 साल है।

भजनलाल शर्मा पहली बार विधायक चुने गए हैं। उन्होंने जयपुर की सांगानेर सीट से जीत दर्ज की हैं। भाजपा ने उन्हें टिकट देने के लिए वर्तमान विधायक अशोक लौहाटी का टिकट काटा था। भजनलाल शर्मा ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48 हजार से अधिक मतों से हराया था।

संघ के करीबी माने जाते हैं भजनलाल शर्मा

बता दें कि भजनलाल शर्मा संघ के काफी करीबी माने जाते हैं। साथ ही पार्टी में भी उनकी अच्छी पकड़ हैं। भजनलाल शर्मा सामान्य वर्ग से आते हैं। भजनलाल शर्मा राजस्थान में पार्टी के महामंत्री के तौर पर काम कर रहे थे।

भजनलाल शर्मा ने मास्टर्स डिग्री तक की पढ़ाई की है। उन्होंने शुरुआती पढ़ाई के बाद राजस्थान यूनिवर्सिटी जयपुर से राजनीतिक विज्ञान में मास्टर्स की डिग्री हासिल की।

CM Oath Ceremony : एमपी और छत्तीसगढ़ में नई सरकार का शपथग्रहण कल

 

Leave a Reply