पीएम के दौरे से पड़ोसी देशों के साथ और मजबूत होंगे रिश्ते: गृहमंत्री

1103

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे से पड़ोसी देशों के साथ हमारे रिश्ते और मजबूत होंगे। हम अपने पड़ोसियों के साथ सभी गंभीर और विवादित मसलों को हल करना चाहते हैं। इसी सोच और नीति के तहत प्रधानमंत्री दुनिया के देशों से संपर्क में हैं।

शुक्रवार को कानपुर शहर के श्याम नगर स्थित हरिहर धाम पहुचे राजनाथ सिंह ने अपने गुरु का आशीर्वाद लिया। पत्रकारों से बातचीत में आंतरिक सुरक्षा के मसले पर केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि देश विरोधी हर ताकतों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।

उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है। केंद्रीय सुरक्षा बल कड़ा अभियान चला रहे हैं। नक्सल प्रभावित इलाकों को विकसित कर भटके लोगों को मुख्यधारा में लाने का प्रयास किया जा रहा है। केंद्र सरकार राज्य सरकारों के सहयोग से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का भी विकास कर रही है।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि कश्मीरी पंडितों की समस्या को लेकर सरकार गंभीर है। उनकी सभी समस्याओं का चरणबद्ध तरीके से समाधान किया जाएगा। कश्मीर में किसी तरह की हिंसा नहीं होने दी जाएगी। देश विरोधी ताकतों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सुरक्षा बलों को भी सख्त हिदायत दी गई है कि आतंक फैलाने वाली ताकतों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ेगी। केंद्र सरकार ने हर वर्ग हर समाज हर क्षेत्र के लिए योजनाएं शुरू की हैं। गरीबों, बेरोजगारों, दलितों, अति पिछड़ों के विकास पर सरकार काम कर रही है। उज्जवला जैसी योजना ने खासकर ग्रामीण महिलाओं को बहुत राहत दी है। गरीब परिवारों को बिजली कनेक्शन, मुफ्त राशन, पेंशन, दवाई, शिक्षा जैसी व्यवस्थाएं सरकार ने की है।

Leave a Reply