PM Modi Gujarat Visit: पीएम ने साबरकांठा में किया मिल्क पाउडर प्लांट का उद्घाटन

207

नई दिल्ली। PM Modi Gujarat Visit:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 से 29 जुलाई तक दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने आज साबरकांठा में गुजरातवासियों को करीब एक हजार करोड़ रुपये की परियोजाओं की सौगात दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साबर डेयरी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज साबर डेयरी का विस्तार हुआ है। सैकड़ों करोड़ रुपए के नए प्रोजेक्ट यहां लग रहे हैं। आधुनिक टेक्नोलाजी से लैस मिल्क पाउडर प्लांट और ए-सेप्टिक पैकिंग सेक्शन में एक और लाइन जुड़ने से साबर डेयरी की क्षमता और अधिक बढ़ जाएगी।

Tree plantation program: में मुख्यमंत्री धामी ने किया प्रतिभाग

हमारी सरकार ने 3 करोड़ से अधिक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड दिए- पीएम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 2014 तक देश में 40 करोड़ लीटर से भी कम इथेनाल की ब्लेंडिंग होती थी। आज ये करीब 400 करोड़ लीटर तक पहुंच रहा है। हमारी सरकार ने बीते 2 वर्षों में विशेष अभियान चलाकर 3 करोड़ से अधिक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड भी दिए हैं।

मोदी साबरकांठा जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड, जिसे साबर डेयरी के नाम से भी जाना जाता है। इसके मिल्क पाउडर प्लांट का उद्घाटन करेंगे।

मिल्क पाउडर प्लांट की लागत करीब 305 करोड़ रुपये है।

साबर डेयरी के अत्याधुनिक प्लांट में प्रतिदिन 120 मीट्रिक टन दूध पाउडर का उत्पादन करने की क्षमता है।

मोदी प्रतिदिन तीन लाख लीटर दूध के प्रसंस्करण के लिए साबर डेयरी के प्लांट का उद्घाटन भी करेंगे।

मोदी (PM Modi Gujarat Visit) 600 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले चीज़ प्लांट की भी शुरुआत करेंगे।

गौरतलब है कि साबर डेयरी गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ) का हिस्सा है, जो अमूल ब्रांड के तहत डेयरी और दूध उत्पादों की एक पूरी श्रृंखला बनाती है। साबर डेयरी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे और साबरकांठा और पड़ोसी अरावली जिले की 20 महिला पशुपालकों के साथ भी बातचीत करेंगे।

गिफ्ट सिटी का करेंगे दौरा मोदी

प्रधानमंत्री मोदी 29 जुलाई को गांधीनगर में गिफ्ट सिटी का दौरा करेंगे। गिफ्ट सिटी (गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी) को न केवल भारत के लिए बल्कि दुनिया के लिए वित्तीय और प्रौद्योगिकी सेवाओं के लिए एक एकीकृत केंद्र के रूप में परिकल्पित किया गया था।

Vaccinator Negligence: एक ही सीरिंज से 39 विद्यार्थियों को दी COVID-19 वैक्सीन

Leave a Reply