Parliament Winter Session 2021 : लोकसभा, राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक स्थगित

एजेंसी। Parliament Winter Session 2021 :  12 सांसदों के निलंबन को लेकर सदन में हंगामे के बीच राज्यसभा को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। लोकसभा भी दोपहर 2.10 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Kashi Vishwanath Corridor : को देश को समर्पित करेंगे पीएम मोदी

किरेन रिजिजू आज राज्यसभा में न्यायाधीशों के वेतन और सेवा संशोधन विधेयक को करेंगे पेश

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू आज राज्यसभा में न्यायाधीशों के वेतन और सेवा संशोधन विधेयक को पेश करेंगे। बिल स्पष्ट करेगा कि सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एक निश्चित आयु प्राप्त करने पर पेंशन या पारिवारिक पेंशन की अतिरिक्त मात्रा के हकदार होंगे। यह उच्च न्यायालय के न्यायाधीश (वेतन और सेवा की शर्तें) अधिनियम, 1954, और सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश (वेतन और सेवा की शर्तें) अधिनियम, 1958 में और संशोधन करेगा।

इस बीच, भले ही विपक्ष के विरोध के कारण कार्यवाही के पहले सप्ताह में राज्यसभा को बार-बार स्थगित किया गया था, लेकिन फिर भी अब तक 52.50 प्रतिशत की उत्पादकता दर्ज की गई है, पहले सप्ताह की तुलना में 5.6 प्रतिशत का सुधार देखा गया है।

साथ ही विपक्षी दल 12 निलंबित सांसदों के साथ संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Parliament Winter Session 2021 Live Updates:

-12 सांसदों के निलंबन को लेकर सदन में हंगामे के बीच राज्यसभा को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

-लोकसभा में एकीकृत जनजातीय विकास परियोजना पर चर्चा की जा रही है।

-मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में 12 सांसदों के निलंबन का मुद्दा उठाया। खड़गे ने राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू से कहा, ‘आप सदन के संरक्षक हैं, सरकार हमें यह नहीं बता सकती कि क्या करना है, क्या नहीं करना है।’

-पीएम मोदी, अन्य वरिष्ठ नेताओं ने 2001 के संसद हमले के पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी।

-आज हम 12 सांसदों के निलंबन का मुद्दा संसद में उठाएंगे। उनका निलंबन वापस लिया जाना चाहिए। इस मुद्दे पर आज सुबह विपक्षी दलों के फ्लोर नेताओं की बैठक है: राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे

Indian Military Academy : की परेड में नहीं दिखी ऐतिहासिक बग्घी

Leave a Reply