Parliament Session : राहुल के समर्थन में सांसदों का मार्च

273

नई दिल्ली। parliament session: विपक्षी सांसदों के विरोध के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक और लोकसभा आज शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। विपक्षी सांसद अदाणी समूह के मुद्दे और राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर नारेबाजी कर रहे थे।

Manav Seva Samaj Sansthan : द्वारा जोशीमठ के लिए राहत सामग्री के वाहनों का फ्लैग ऑफ

Parliament Session 2023 Updates :

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले-  हमारा संदेश है कि लोकतंत्र और संविधान बचाओ

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा हमारा संदेश है कि लोकतंत्र और संविधान बचाओ। अगर आप कानून को हाथ में लेंगे तो लोकतंत्र बर्बाद हो जाएगा और किसी को बोलने की आजादी नहीं होगी। अदाणी एक बड़ी शख्सियत बन गए हैं। सरकार चुप क्यों है? उन्होंने पैसा कमाया। हम जेपीसी चाहते हैं।

अन्य समाचार: काम पसंद आए तो वोट दें नहीं तो रिजेक्ट करें, परिवहन मंत्री नितिन गडगरी की दो टूक

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा राहुल गांधी के ऊपर जो मामला दर्ज किया गया, वह मेरे शहर कोलार का है। आपने कोलार शहर में दिए भाषण का सूरत में मामला दर्ज किया। आपने ऐसा इसलिए किया क्योंकि आपको अनुकूल सरकार चाहिए थी, जिससे आप पुलिस, प्रशासन का इस्तेमाल कर राहुल गांधी को बदनाम कर सकें।

खरगे ने सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम 18 राजनीतिक पार्टी मिलकर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की मांग कर रहे हैं। इससे सत्यता बाहर आएगी और लोगों को पता चलेगा कि हम यह मांग क्यों कर रहे हैं। आप JPC से क्यों डर रहे हैं? आपके पास 2/3 बहुमत है और उसमें भी आप ही के सदस्य ज्यादा रहेंगे। इसका मतलब है कि दाल में कुछ काला है।

विपक्षी नेताओं ने गांधी प्रतिमा के पास किया प्रदर्शन

अदाणी समूह के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने काले कपड़े पहनकर संसद में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी प्रदर्शन में शामिल हुईं।

लोकतंत्र नहीं कांग्रेस को खतरा है- किशन रेड्डी

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि लोकतंत्र नहीं कांग्रेस को खतरा है इसलिए उन्होंने कांग्रेस बचाओ के नाम पर भारत जोड़ो यात्रा की थी। वे प्रजातंत्र के बारे में बोल रहे हैं, लेकिन उन्हें बोलने का हक नहीं है क्योंकि आपातकाल के दौर में कांग्रेस ने लाखों लोगों को जेल में डाला था।

विपक्ष से डरी हुई है सरकार- रंजीत रंजन

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि लोकतंत्र की आवाज को बंद करने की साजिश चल रही है। ये लोकतंत्र की सबसे बड़ी पंचायत सदन है। आप लोकसभा से विपक्ष की आवाज को बंद करा रहे हैं। विपक्ष अगर घोटाले की बात न करे तो क्या करे? आपकी बातों में हामी भरे? आप राजतंत्र चाहते हैं। आज वह डरे हुए हैं।

कांग्रेस संसदीय दल के कार्यालय में हुई मीटिंग

संसद भवन में कांग्रेस संसदीय दल के कार्यालय में लोकसभा और राज्यसभा के कांग्रेस सांसदों की बैठक हुई। इस बैठक में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी प्रमुख और राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत अन्य सांसद मौजूद रहे। राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे के कक्ष में विपक्षी नेताओं की रणनीति बैठक चल रही है। इसमें INC, DMK, SP, JD(U), BRS, CPI(M), RJD, NCP, CPI, IUML, MDMK, केरल कांग्रेस, TMC, RSP, AAP, J&K NC और शिवसेना के नेता मौजूद हैं।

Actress Akanksha Dubey Case : आकांक्षा दुबे के सुसाइड के बाद एक्ट्रेस की मां का गंभीर आरोप

 

Leave a Reply