Pak journalist Issue: पाकिस्तानी पत्रकार के दावे पर गरमाई सियासत

264

नई दिल्‍ली। Pak journalist Issue:  हाल ही में एक पाकिस्तानी पत्रकार ने दावा किया था कि उसने पूर्व की संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल में 5 बार भारत की यात्रा की और संवदेनशील जानकारियां जुटाकर अपने मुल्‍क की खुफिया एजेंसी आईएसआई को उपलब्ध कराई थीं। पाकिस्‍तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के दावे के बाद अब सियासी वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है। भाजपा ने बुधवार को इन दावों को लेकर पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस से स्पष्टीकरण मांगा।

Gujarat-Himachal Election: कांग्रेस की नैया पार लगा पाएगी गहलोत-बघेल की जोड़ी?

अंसारी के निमंत्रण पर भारत की यात्रा की थी और उनसे मुलाकात भी की थी

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा का कहना है कि उन्होंने अंसारी के निमंत्रण पर भारत की यात्रा की थी और उनसे मुलाकात भी की थी। यदि तत्कालीन उप राष्ट्रपति के अलावा कांग्रेस नेता सोनिया और राहुल गांधी इन सवालों पर चुप रहते हैं तो यह उनके जुर्म कबूलने की तरह होगा। गौरतलब है कि इस मामले में कांग्रेस अथवा अंसारी की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है।

गौरव भाटिया ने कहा कि भारत के लोग आपको इतना सम्मान दे रहे हैं और आप देश को धोखा दे रहे हैं। भाजपा प्रवक्‍ता ने सवाल उठाया कि क्या यह देशद्रोह नहीं है? सोनिया, राहुल गांधी और हामिद अंसारी को सामने आकर इन दावों का जवाब देना चाहिए। भाजपा प्रवक्‍ता ने आरोप लगाया कि मिर्जा ने हामिद अंसारी से जानकारी हासिल की जिसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ हो सकता है।

हामिद अंसारीने उन्‍हें 2005-11 के दौरान पांच बार भारत आमंत्रित किया था

पाकिस्‍तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा (Pak journalist Issue) ने एक साक्षात्कार में दावा किया है कि हामिद अंसारीने उन्‍हें 2005-11 के दौरान पांच बार भारत आमंत्रित किया था। नुसरत मिर्जा ने यह भी कहा कि हामिद अंसारी ने उनसे बेहद संवेदनशील और गोपनीय जानकारियां साझा की थी। बकौल मिर्जा उन्‍हें आतंकवाद के मसले पर एक सेमिनार को संबोधित करने के लिए भी आमंत्रित किया गया था।

Covid Vaccine: 18 से 59 साल के लोगों को कोविड टीकों की मुफ्त एहतियाती खुराक

Leave a Reply