CM Khattar: से मुलाकात करने पहुंचे नीरज चोपड़ा

0
141

चंडीगढ़। CM Khattar: टोक्यो ओलंपिक्स में देश का गौरव बढ़ाने वाले स्वर्ण पदक विजेता एथलीट नीरज चोपड़ा बुधवार को चंडीगढ़ पहुंचे। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। इस दौरान खट्टर ने कहा कि नीरज चोपड़ा यहां आए हैं। मैंने इनका सम्मान किया है। ‘इन पर हरियाणा को गर्व है। ये हमारा गौरव हैं।’ साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने नीरज चोपड़ा को एक ऑफर किया है। जिसमें पंचकूला में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर ओलंपिक्स फॉर एथलेटिक्स स्थापित करना चाह रहे हैं। जिसे नीरज चोपड़ा जैसे होनहार खिलाड़ी लीड करेंगे, तो हमें निश्चित रूप से उसका लाभ होगा।

Cabinet committee on security: की अफगानिस्तान को लेकर बैठक

विश्व चैंपियनशिप में देश के लिए एक और पदक लाना है: सीएम खट्टर

चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में नीरज ने कहा कि अभी उन्हें अगले साल विश्व चैंपियनशिप में देश के लिए एक और पदक लाना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में ओलंपिक के लिए एथलीटों को तैयार करने के लिए और देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए वह पूरी कोशिश करेंगे। जिससे वह हरियाणा और भारतीय खेल को आगे ले जा सके।

टोक्यो ओलंपिक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी लगातार खिलाड़ियों के संपर्क में रहे। और उन्होंने समय-समय पर खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया। हाल ही में पुरुष हॉकी टीम ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात की। ओलंपियनों के साथ हल्के-फुल्के पल साझा करते हुए, पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ऐतिहासिक कांस्य पदक की जीत के लिए बधाई दी।

वीडियो के अंत में हॉकी टीम के कप्तान ने प्रधानमंत्री को हॉकी भेंट की

इस मुलाकात का ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड किया गया है, जिसमें सभी खिलाड़ी पीएम मोदी को अपना परिचय देते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के अंत में हॉकी टीम के कप्तान ने प्रधानमंत्री को हॉकी भेंट की। वहीं टोक्यो ओलंपिक्स 2020 के खिलाड़ियों से मुलाकात के दौरान कुश्ती पदक विजेता बजरंग पुनिया के प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी पीठ थपथपाई। साथी उनकी उपलब्धि की सराहना करते हुए मोदी ने पुनिया को बधाई दी।

Defense Minister Bhatt: ने कहा, अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों के लिए सरकार सजग

Leave a Reply