Navjot Singh Sidhu LIVE: थोड़ी देर में पटियाला कोर्ट में सरेंडर करेंगे सिद्धू

293

चंडीगढ़/ पटियाला। Navjot Singh Sidhu LIVE: सुप्रीम कोर्ट द्वारा 34 साल पुराने रोड रेज मामले में एक वर्ष के सश्रम कैद की सजा सुनाए जाने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू थोड़ी देर में पटियाला की कोर्ट में सरेंडर करेंगे। जानकारी मिल रही है कि वह तीन बजे तक अदालत में सरेंडर करने के लिए घर से जाएंगे। बताया जाता है कि फिलहाल नवजोत सिंह सिद्धू के वकील एचपीएस वर्मा अदालत में उनके सरेंडर करने के दस्तावेज तैयार करने में लगे हुए हैं। उनको शाम पांच बजे तक सरेंडर करना पड़ेगा।

Maharashtra Road Accident: महाराष्ट्र में दो ट्रकों की टक्कर, 9 लोगों की मौत

दूसरी ओर, सिद्धू ने वकीलों के माध्‍यम सुप्रीम कोर्ट में खराब सेहत का हवाला देकर सरेंडर करने के लिए कुछ सप्‍ताह का समय मांगा है। बताया जाता है कि उनको अभी सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। सिद्धू की याचिका पर अब खंडपीठ सुनवाई करेगी। यदि उनको सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलती है तो उनको शाम पांच बजे तक पटियाला कोर्ट में सरेंडर करना पड़ेगा। जानकारी मिली है कि सरेंडर के मद्देनजर सिद्धू के वकील कागजात तैयार करने में लगे हुए हैं। पटियाला स्थित नवजोत सिंह सिद्धू के घर के बाहर उनके समर्थक जुटने शुरू हो गए हैं।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu LIVE) के वकील एडवोकेट एचपीएस वर्मा ने इस बात की पुष्टि की, कि सिद्धू दिन के दो बजे पटियाला की अदालत में सरेंडर करेंगे। जब उनसे पूछा गया कि सिद्धू कर ओर से सुप्रीमकोर्ट में दायर की गइ्र याचिका पर सुनवाई हो चुकी है या नहीं तो उन्होंने कहा कि अभी सुनवाई चल रही है।

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कुछ सप्‍ताह का समय मांगा

बताया जाता है कि सुपीम कोर्ट में नवजोत सिंह सिद्धू के वकीलों ने याचिका दायर की और सरेंडर करने के लिए कुछ हफ्ते का समय मांगा। इसके लिए सिद्धू के खराब स्‍वास्‍थ्‍य का हवाला दिया गया है। बताया जाता है कि सिद्धू की इस याचिका का पंजाब सरकार ने विरोध किया है। सिद्धू के वकीलों द्वारा दायर याचिका में उन्होंने कहा है कि उनको कुछ सप्ताह का समय दिया जाए। वह इसके बाद अदालत में आत्मसमर्पण कर देंगे।

नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थक शेरी रियार ने मीडिया को बताया कि सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने यह भी कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू की पिछले काफी समय से तबीयत खराब चल रही थी। उनके लीवर में दिक्कत थी, जिसको उन्होंने बहुत ही मुश्किल से रिकवर किया है। ऐसे में उन्होंने अपनी सेहत का हवाला देकर ही अदालत से समय मांगा है।

अभी तक यह पता नहीं लगा है कि अदालत ने उनको समय दिया है या नहीं। इस समय नवजोत सिंह सिद्धू तैयार बर तैयार बैठे हैं अगर अदालत ने समय दे दिया तो वह समय लेंगे अगर नहीं दिया तो वह 5 मिनट की दूरी पर स्थित जिला अदालत में जाकर सरेंडर कर देंगे

सिद्धू के वकील ने कहा- फिलहाल देरी से करेंगे सरेंडर करेंगे, अभी विकल्‍प मौजूद

इधर पटियाला में उनके वकील ने कहा है कि सिद्धू फिलहाल देरी से आत्मसमर्पण करेंगे। एडवोकेट एचपीएस वर्मा ने कहा कि उनके पास अभी आप्‍शन है। सिद्धू के साथ विचार-विमर्श करने के बाद वकील घर से चले गए हैं‌। अभी घर पर सिद्धू करीबी नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं।

सिद्धू आज ही दाखिल कर सकते हैं क्‍यूरेटिव पिटीशन दाखिल कर सकते हैं

यह भी बताया जा रहा है कि सिद्धू आज ही क्‍यूरेटिव पिटीशन दाखिल करेंगे। यह भी जानकारी मिल रही है कि राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट मेंं भी संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। सिद्धू के वकील पटियाला कोर्ट भी पहुंचे हैं।

बताया जा रहा है कि सिद्धू अपने घर से पटियाला कोर्ट के लिए सरेंडर करने कितने बजे निकलेंगे यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है। सिद्धू के वकील पटियाला से लेकर चंडीगढ़ तक राहत के लिए कानूनी राह निकालने में जुटे हुए हैं। उधर, सिद्धू के घर के बाहर से लेकर पटियाला कोर्ट परिसर के बाहर उनके समर्थक जुट रहे हैं। सिद्धू समर्थक कई कांग्रेस नेता उनके घर पर पहुंचे हैं।

नशे के दोष में नहीं जा रहे सिद्धू जेल : नवतेज चीमा

सिद्धू के घर पहुंंचे कांग्रेस नेता नवतेज चीमा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू किसी नशे के दोष में जेल नहीं जा रहे हैं। इस लिए इस मामले को राजनीतिक न बनाया जाए। सुप्रीमकोर्ट ने नवजोत सिंह सिद्धू को जो सजा सुनाई है कि सुप्रीम कोर्ट ने जो सजा सुनाई है उसको तो मानना ही होगा। हम नवजोत सिंह सिद्धू के घर में उनसे मिलने आए हैं, उनका अगला कदम क्या होगा, किस तरह वह सरेंडर करेंगे इसके बारे में नवजोत सिंह सिद्धू ही बेहतर बताएंगे।

Sri Hemkund Sahib: के लिए गुरुद्वारा ऋषिकेश से संगत रवाना

Leave a Reply