Mother Dairy Price Hike: अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम

446

नई दिल्‍ली। Mother Dairy Price Hike: अमूल के बाद अब मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी दूध की कीमतें बढ़ा दी हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में अब ग्राहकों को मदर डेयरी के एक लीटर दूध के लिए दो रुपये अधिक चुकाने होंगे। दूध की बढ़ी कीमतें 6 मार्च 2022 यानी रविवार से प्रभावी होंगी। कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे कंपनी ने लागत बढने का हवाला दिया है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि किसानों ने दाम बढ़ा दिए हैं। पैकेजिंग सामग्री और ईंधन की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है जिससे लागत में इजाफा हुआ है।

Chardham Yatra 2022: ऋषिकेश नगर निगम ने शुरू की चारधाम यात्रा की तैयारियां

Mother Dairy Price Hike: जानें क्‍या होगी एक लीटर दूध की कीमत

कंपनी की ओर से कहा गया है कि लागत बढ़ने से समानांतर दूध की कीमतें भी बढ़ानी पड़ रही हैं। नई कीमतें दूध के सभी वैरिएंट पर लागू होंगी। कंपनी ने कहा है कि बीते छह महीनों से इनपुट कास्‍ट में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है… फ‍िर भी हमने उपभोक्‍ताओं के लिए कीमतें स्थिर रखी हैं। कंपनी की ओर से दिल्‍ली-एनसीआर के अलावा देश के अन्‍य हिस्‍सों में भी कीमतों में बढ़ोतरी के संकेत मिले हैं। कंपनी ने कहा है कि हरियाणा, पश्चिमी यूपी और उत्‍तराखंड में भी दूध की कीमतों को लेकर समीक्षा की जा रही है।

अमूल ने भी दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा

कंपनी की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक अब एक लीटर फुल क्रीम दूध की कीमत 59 रुपए जबकि इतनी ही मात्रा के टोन्‍ड दूध की कीमत 49 रुपये होगी। वहीं एक लीटर डबल टोन्‍ड दूध की कीमत 43 रुपये होगी। एक लीटर गाय के दूध की कीमत 51 रुपये जबकि आधा लीटर वाले सुपर टी-मिल्‍क की कीमत 27 रुपये होगी। मालूम हो कि हाल ही में अमूल की ओर से भी दूध की कीमतों में इजाफा किया गया था। अमूल ने भी दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था। जाहिर है इससे आम आदमी की जेब पर और ज्‍यादा बोझ बढ़ेगा।

Russia Ukraine News: दिल्‍ली में CM धामी ने यूक्रेन से लौटे उत्तराखंड के बच्चों से की भेंट

Leave a Reply