Media convener Shiva Verma बोले, युवा है इस देश की रीढ़

देहरादून : Media convener Shiva Verma  युवा कांग्रेस उत्तराखण्ड के नवनियुक्त प्रदेश मीडिया संयोजक शिवा वर्मा (Media convener Shiva Verma) ने राजीव भवन (कांग्रेस भवन )पर एक प्रेस वार्ता में बोलते हुए कहा कि युवा इस देश की रीढ़ है और युवा शक्ति ही है जो की किसी भी सरकार को बना सकती है और हटा सकती उन्होंने कहा की उत्तराखंड के युवा बेरोजगार साथियों का जो कि रोजगार पाने के लिए सतत प्रयास करते रहे और विगत सरकार ने युवाओं को रोजगार उपलब्ध नही कराया और ना ही सही दिशा प्रदान की । प्रदेश  में बेरोजगार युवको का पंजीकरण लगभग सात से आठ लाख के करीब आज भी मौजूद बताया जाता है जो की रोजगार पाने की आस लगाए बैठे रहे।
उन्होंने यह भी कहा कि  कांग्रेस जब सत्ता में रहती है तो अनेक जनहित व लोकहित के कार्यक्रम लागू करती है और चलाती है चाहे उसमें बेरोजगारों को रोजगार देने का मुद्दा हो ,नवीन उद्योग स्थापित करने की बात हो ,आपसी भाईचारा ,सद्भावना बनाए रखने की बात हो ,महिला सशक्तिकरण की बात हो ,निर्बल ,दबे कुचले लोगों को उठाने की बात हो कांग्रेस अपना महत्वपूर्ण योगदान करती है । इस चुनाव मैं मतदाता कांग्रेस पार्टी को विजये बनाकर एक सुंदर उत्तराखण्ड बनाने की कल्पना को पूरा करने जा रहे हैं, इस देवभूमि के सभी धार्मिक स्थल और यहां की मनोरम छटा केवल भारतवर्ष में ही नही अपितु पूरे संसार में अपना एक महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं वही यह प्रदेश सैनिकों का प्रदेश भी है  धन्य है वह परिवार जिनके लाल सेना में है जो कि दिन रात देश की सीमाओं पर रहकर देश की रक्षा करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तराखण्ड का नौजवान शिक्षा पाकर यही स्थापित रहना चाहिए ताकि बेरोजगार नव युवक युक्तियां रोजगार पा सकें और बूढ़े मां बाप का सहारा बन सके लेकिन उसके लिए आवश्यक है कि यहां उद्योग धंधे बड़ी संख्या में स्थापित किया जाए लेकिन पूर्व में यहां जो कांग्रेस की  सरकार द्वारा जो उद्योग स्थापित किये थे लेकिन भाजपा कार्येकाल में इन उद्योग धनधो की क्या दशा हुई यह किसी से छुपी नही है अन्येक उद्योग चौपट हो गये ।
महंगाई की मार से आप सब विद्युत ही है वह साथ ही जनता आप और हम भी झेल रहे हैं चाहे वो पेट्रोल,डीजल, खादय तेल व गैस सिलिंडर ही क्यों न हो । शिवा वर्मा ने युवाओं से आव्हान किया कि कांग्रेस सरकार को जिताने के लिए वह अपने मत का इस्तेमाल करे और मतदान में जरूर हिस्सेदार बने वही यह भी कहा कि युवा कांग्रेस पूरे प्रदेश में पूरे दम खम के साथ कांग्रेस के उम्मीदवारों को जिताने का काम करेगी। वहीं भू कानून का ज्वलंत मुद्दा आज भी विद्यमान है राज्य आंदोलनकारियों से लेकर विभिन्न संस्थाएं इस मुद्दे को जोर-शोर से उठा चुकी है के सशक्त कानून बनना चाहिए जो कि अपने आप में एक गंभीर मुद्दा है ।
शिवा वर्मा ने अपने मनोनयन पे राष्ट्रीय और प्रदेशिक शीर्ष नेत्रेत्व का एवं अपने राजनीतिक मित्रो का व मीडिया का आभार भी व्यक्त किया जिन्होंने सदैव उनहे अपना आशीर्वाद एवं सहयोग प्रदान किया।वर्मा ने सभी से कोरोना नियमो का पालन करने की भी पुरजोर अपील की और कहा कि नियमो का पालन कर खुद भी बचे और औरों को भी बचाएं ।इस अवसर पर रोबिन त्यागी प्रदेश महासचिव यु०कां,गौरव सेठ अधिवक्ता ,मीसम अली अधिवक्ता,आयुष रतूड़ी अधिवक्ता, गौतम सोनकर महानगर अध्यक्ष यु०कां, विनीत प्रसाद भट्ट प्रदेश महासचिव यु०कां,विराट सागर ,शंकर शर्मा अधिवक्ता उपस्तिथ थे ।

Leave a Reply