Nationalist Congress Party : जितेंद्र आव्हाड समेत कई नेताओं ने छोड़ी NCP

186

मुंबई। Nationalist Congress Party : मुंबई। मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने अपने पद से इस्तीफा देने वाली बात से सबको चौंका दिया था। पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शरद पवार से फैसले को वापस लेने की मांग की इस दौरान कार्यकर्ता भावुक नजर आए। इस बीच शरद पवार पार्टी पदाधिकारियों से मिलने के लिए यशवंतराव चव्हाण सेंटर पहुंचे, लेकिन इस बीच जितेंद्र आव्हाड समेत कई नेताओं ने अपना पद छोड़ दिया है। बुधवार को शरद पवार हमेशा की तरह यहां यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक पार्टी कार्यकर्ताओं सहित लोगों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा एनसीपी नेता अजित पवार भी यशवंतराव चव्हाण पहुंचे।

The Kerala Story : ‘द केरल स्टोरी’ पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

जितेंद्र आव्हाड ने राष्ट्रीय महासचिव के पद से दिया इस्तीफा

समाचार एजेंसी एएनआइ ने कहा कि मैंने राष्ट्रीय महासचिव के अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और मैंने अपना इस्तीफा शरद पवार को भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफा देने की पवार की घोषणा के बाद ठाणे एनसीपी के सभी पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दे दिया है।

मंगलवार को शरद पवार ने अध्यक्ष पद छोड़ने की थी घोषणा

दरअसल, शरद पवार ने मंगलवार को कहा था कि वह NCP (Nationalist Congress Party) के प्रमुख पद से इस्तीफा दे रहे हैं। पवार ने NCP की स्थापना साल 1999 में की थी। उन्होंने राजनीति से सन्यास लेने का एलान किया है। हालांकि, पवार के एक कार्यक्रम में की गई इस घोषणा से पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में हड़कंप मच गया साथ ही उन्होंने पवार से फैसला वापस लेने की मांग की।

एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने कहा कि शरद पवार को अपने फैसले पर सोचने के लिए उन्हें दो-तीन दिन का वक्त चाहिए। पार्टी कार्यकर्ताओं को शरद पवार के संदेश से अवगत कराते हुए उनके भतीजे अजित पवार ने NCP पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे शरद पवार के इस अप्रत्याशित फैसले के विरोध में अपने पदों से इस्तीफा नहीं दें।

Char dham Yatra 2023 : बर्फबारी के कारण फ‍िर रुकी केदारनाथ यात्रा

Leave a Reply