Land For Job Scam : लालू परिवार के खिलाफ ईडी ने दाखिल की चार्जशीट

97

पटना। Land For Job Scam :  लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इससे पहले, लालू परिवार (Lalu Yadav Family) मुश्किलें फिर बढ़ गईं हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘लैंड फॉर जॉब’ मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है।

COVID Update : 24 घंटे में आए कोरोना के 605 नए मामले, 4 मरीजों की मौत

इस चार्जशीट में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी (Rabri Devi), मीसा भारती (Misa Bharti), हेमा यादव, हृदयानंद चौधरी समेत अमित कत्याल का नाम शामिल है। इसके अलावा, इस मामले में दो फर्मों पर भी आरोप लगाया गया है।

गौरतलब है कि राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को आज ही चार्जशीट और दस्तावेजों की ई-कॉपी भी दाखिल करने का निर्देश दिया है। अब इस मामले को लेकर अदालत में 16 जनवरी, 2024 को सुनवाई होगी।

600 करोड़ के घोटाले का किया दावा

इस मामले में ईडी के अलावा सीबीआई ने लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी यादव, बेटी मीसा भारती समेत 16 आरोपियों के खिलाफ साजिश और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत चार्जशीट दायर की थी।

ईडी ने अभी तक 600 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग (Land For Job Scam) के सबूत मिलने का दावा किया है। ईडी के अनुसार, अपराध से बनाई संपत्तियों में से 350 करोड़ की अचल संपत्ति है, जबकि 250 करोड़ रुपये बेनामी लोगों के माध्यम से लालू यादव के परिवार के सदस्यों के पास आये थे।

Vibrant Gujarat Global Summit : आज से तीन दिन के गुजरात दौरे पर पीएम मोदी

Leave a Reply