इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज

0
329

नई दिल्ली। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज होगा। पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाना था लेकिन बारिश की वजह से इसे रद करना पड़ा था। अब दोनों टीमें सीरीज में पहली बार आज शाम आमने सामने होंगी। भारत के प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी तय है। बुमराह चोट के बाद टीम में लौटे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ इंदौर टी20 में भारतीय टीम के प्लेइंग में कुछ अहद बदलाव देखने को मिलेंगे। यह बदलाव कुछ खिलाड़ियों के चोट से वापसी और अहम खिलाड़ियो को आराम दिए जाने की वजह से देखने को मिलेगा। चलिए जानते हैं कैसा हो सकता है आज भारत का प्लेइंग इलेवन

ओपनिंग जोड़ी

रोहित शर्मा को इस सीरीज में आराम दिया गया है जबकि चोट के बाद शिखर धवन वापसी कर रहे हैं। धवन के साथ केएल राहुल भारतीय पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे।

मिडिल ऑर्डर

टीम इंडिया के मिलिड ऑर्डर में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है। कप्तान विराट कोहली के साथ श्रेयस अय्यर इस जिम्मेदारी को निभाते नजर आएंगे।

विकेटकीपर

वेस्टइंडीज के खिलाफ कुछ अच्छी पारियां खेलने वाले रिषभ पंत ही एक बार फिर से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे।

ऑलराउंडर

श्रीलंका के खिलाफ बतौर ऑलराउंडर टीम में शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा खेलते नजर आएंगे। दोनों ही बल्ले और गेंद से टीम के लिए अहम योगदान करने में सक्षम हैं।

स्पिन गेंदबाजी

आज के मुकाबले में स्पिनर जोड़ी को लेकर कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को माथा पच्ची करनी पड़ सकती है। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी एक को मौका मिल सकता है। अगर यह जोड़ी साथ में खेलती है तो फिर वाशिंगटन सुंदर को बाहर बैठना पड़ सकता है।

तेज गेंदबाजी

चोट के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। उनके साथ युवा नवदीप सैना और शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर/नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर।

LEAVE A REPLY