Hindu and Sikh organizations clashed: एसएचओ पर तलवार से हमला

346

पटियाला। Hindu and Sikh organizations clashed: पटियाला में शिवसेना बाल ठाकरे के खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च के विरोध में कुछ गर्म ख्याली सिख युवकों ने भी मार्च निकाला जिसमें उन्होंने शिव सैनिकों को बंदर सेना नाम देते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए। उन्होंने कहा कि वह शिवसैनिकों के इस मार्च का डटकर विरोध करेंगे।

Semiconindia Conference 2022: भारत सेमीकंडक्टर और प्रौद्योगिकियों के लिए क्यों एक आकर्षक गंतव्य

हिंदू और सिख संगठनों में पत्थरबाजी हुई

वहीं काली माता मंदिर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। हिंदू और सिख संगठनों (Hindu and Sikh organizations clashed) में पत्थरबाजी भी हुई। मौके को काबू करने के लिए एसएसपी ने पहुंचकर हवाई फायर किए। इस दौरान एक हिंदू नेता और थाना त्रिपड़ी के एसएचओ कर्मवीर सिंह घायल हुए।

खालिस्तान समर्थकों ने तलवार से एसएचओ पर हमला किया

जानकारी के अनुसार खालिस्तान समर्थकों ने तलवार से एसएचओ पर हमला किया। पुलिस की तरफ से स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए करीब 15 राउंड हवाई फायर किए जा चुके हैं। पुलिस की ओर से फायरिंग अभी भी जारी है। काली माता मंदिर के बाहर भारी संख्या में खालिस्ताना समर्थक इकट्ठे हो गए हैं।

बता दें कि शिवसेना बालठाकरे के पंजाब कार्यकारी प्रधान हरिश सिंगला के नेतृत्व में आर्य समाज चौक से खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च मिकाला गया। शिव सैनिक खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए चल रहे थे। हरीश सिंगला ने कहा कि शिवसेना कभी भी पंजाब में खालिस्तान नहीं बनने देगी और ना ही किसी खालिस्तान काे नाम लेने देगी।

29 अप्रैल को खालिस्तान का स्थापना दिवस मनाने की घोषणा की

सिंगला ने कहा कि सिख फॉर जस्टिस के कन्वीनर गुरपतवंत पन्नू ने 29 अप्रैल को खालिस्तान का स्थापना दिवस मनाने की घोषणा की है। इनको जवाब देने के लिए शिवसेना ने भी 29 अप्रैल को खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च निकालने का ऐलान किया था। वहीं मार्च की सूचना मिलने पर भारी संख्या में खालिस्तान समर्थक पहुंच गए। इधर, डीसी ने कुछ मीडिया चैनलों पर चल रहे थाने के एसएचओ का हाथ काटने की खबर का खंडन किया है। डीसी ने कहा है कि इस तरह की कोई भी घटना नहीं हुई या केवल अफवाह है।

श्री काली देवी मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद

पटियाला के श्री काली देवी मंदिर के बाहर चली ईंट पत्थर के बाद फिलहाल श्री काली देवी मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है और भारी संख्या में यहां पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। यहां पर आइजी पटियाला रेंज राकेश कुमार अग्रवाल के साथ डीसी साक्षी साहनी एवं एसएसपी नानक सिंह ने मौके का जायजा लिया है और कहा है कि पुलिस द्वारा की गई फायरिंग और अफवाह के बाद खराब हुए माहौल की हर पहलू स्तर पर जांच की जाएगी। फिलहाल डीसी साक्षी साहनी ने दोनों संगठनों के नेताओं की एक शांति बहाल करने के लिए बैठक बुलाई है। आइजी के साथ-साथ डीसी ने पटियाला वासियों को अपील की है कि वे शांति बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग करें। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है इस समय तक एक पुलिस कर्मचारी और एक सिख संगठन का सदस्य घायल हुआ है।

Sports and Youth Welfare Department: की समीक्षा बैठक

Leave a Reply