महिला हॉकी: आखिरी मिनट में गुरजीत के गोल से जीता भारत, ग्रेट ब्रिटेन को 2-1 से दी मात

934

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ शानदार शुरुआत की है। भारत ने गुरजीत कौर मैच के आखिरी मिनट में किए गोल के दम पर मेजबान टीम पर 2-1 से जीत हासिल की। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

जल्द ही बाज़ार में आ जाएगी डेंगू से निपटने की आयुर्वेदिक दवा

भारतीय महिलाओं ने शानदार खेल दिखाते हुए तीसरे क्वार्टर में ब्रिटेन से पिछड़ने के बाद भी जीत हासिल की। इस मैच में भारत एक वक्त 0-1 से पीछे चल रहा था लेकिन शर्मिला देवी और गुरजीत के गोल ने टीम तो जीत दिलाई।

पहले दो क्वार्टर रहे गोल रहित

भारत और ब्रिटेन की महिलाओँ के बीच खेला गया यह मुकाबला बराबरी का रहा। पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमों की तरफ से की प्रयास किए गए लेकिन गोलकीपर्स के अच्छे बचाव ने स्कोर नहीं होने दिया। पहले क्वार्टर का खेल बिना गोल के खत्म होने के बाद दूसरे क्वार्टर में भारत ने आक्रामक रुख अपनाते हुए ब्रिटेन के गोलपोस्ट पर लगातार हमला बोला।

भारत को इसका फायदा दो पेनल्टी कॉर्नर के रूप में मिला। भारत के गोल करने के इस दो बेहतरीन मौके को ब्रिटेन की गोलकीपर मैडी हिंच ने विफल किया। उन्होंने शानदार बचाव से भारत के बढ़त बनाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वहीं ब्रिटेन की टीम को भी गोल करने का एक बेहतरीन मौका मिला जिसे भारतीय गोलकीपर सविता पूनिया ने बेकार कर दिया।

गुरजीत के गोल ने दिलाई जीत

मैच के आखिरी क्वार्टर के शुरुआती मिनट में ही ब्रिटेन की एमिली डेनफ्रोड ने भारतीय रक्षा पंक्ति को भेदते हुए गोल करने में कामयाबी हासिल की। भारत के खिलाफ एमिली के गोल से मेजबान टीम को 1-0 की बढ़त हासिल हुई। यह गोल मैच के 46वें मिनट हुआ।

गोल खाने के बाद भारत ने पलटवार किया और शर्मिला के गोल की बदौलत स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। मैच खत्म होने से महज 48 सेकेंड पहले भारत को शॉर्ट कार्नर मिला जिसका फायदा उठाते हुए गुरजीत ने गोल कर दिया। इस गोल की बदौलत भारत ने मैच में 2-1 से जीत हासिल की।

PAK vs SL: आज शाम पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होगी वनडे सीरीज की शुरुआत

Leave a Reply