Sponsored
loading...

ITBP CT Tradesman Exam 2020 लिखित परीक्षा प्रशासनिक कारणों की वजह स्थगित

0
58

नई दिल्ली। ITBP CT Tradesman Exam 2020: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) ने कॉन्सटेबल (ट्रेड्समैन) पर पदों के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा टाल दी है। परीक्षा का आयोजन 1 मार्च 2020 को किया जाना था।

आईटीबीपी द्वारा 27 फरवरी को अपने ऑफिशियल वेबसाइट, itbpolice.nic.in पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कॉन्सटेबल (ट्रेड्समैन) भर्ती 2017 की लिखित परीक्षा प्रशासनिक कारणों की वजह स्थगित की जाती है। नई परीक्षा तिथि की घोषणा आईटीबीपी द्वारा जल्द की जाएगी।

आईटीबीपी ने परीक्षा स्थगित करने के सम्बन्ध में उम्मीदवारों की किसी भी प्रकार की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। उम्मीदवार ऑफिशियल हेल्पलाइन नंबरों – 011-24369482/24369483 पर किसी भी सहायता के लिए संपर्क कर सकते हैं।

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने कॉन्सटेबल (ट्रेड्समैन – टेलर, गार्डनर, कॉब्लर, वाटर कैरियर, सफाई कर्मचारी, कुक, वाशरमैन, बार्बर) के कुल 303 पदों पर भर्ती के लिए अगस्त 2017 में नोटिफिकेशन जारी करते हुए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 अगस्त से आरंभ की थी, जो कि 7 सितंबर तक चली थी।

आईटीबीपी कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन भर्ती चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) का आयोजन दिसंबर 2019 में किया था। पीईटी/पीएसटी में सफल उम्मीदवारों को ट्रेड टेस्ट के लिए बुलाया गया था। पहले चरण (पीईटी, पीएसटी और ट्रेड टेस्ट) में सफल उम्मीदवारों को दूसरे चरण – लिखित परीक्षा में सम्मिलित होना है।

आईटीबीपी कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन लिखित परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप बहुविकल्पीय प्रकृति की होगी। इसमें सामान्य ज्ञान, गणित, अभिरूचि और भाषा से सम्बन्धित कुल 50 अंकों के कुल 50 प्रश्न होंगे। प्रश्न अंग्रेजी और हिन्दी दोनो भाषाओं में होंगे।


loading...

LEAVE A REPLY