Jharkhand : CM हेमंत सोरेन के आवास पहुंची ED की टीम; पूछताछ जारी

100

Jharkhand : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर धनशोधन मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। मंगलवार को उन्होंने झामुमो और सत्तारूढ़ गठबंधन के दलों के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल हुईं।

Bihar Politics : नीतीश कुमार ने ही इंडी गठबंधन बनाने का काम किया- जेडीयू

कयास है कि हेमंत अपनी जगह पत्नी को मुख्यमंत्री पद सौंप सकते हैं। ऐसे में बुधवार को ईडी के सामने पेशी के दौरान झारखंड में राजनीतिक हलचल तेज रहने का अनुमान है।

झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा, “संवैधानिक शक्तियों का सदुपयोग करेंगे। हम इन सारी परिस्थितियों के विरुद्ध पूरी ताकत के साथ खड़े हैं। लोकतांत्रिक मूल्यों को हर कीमत पर बचाएंगे। लोगों ने बहुमत दिया है, लोगों के उत्थान के लिए सरकार अपने दायित्व का निर्वहन करेगी।”

सीएम के आवास पर पहुंचे ईडी अफसर

प्रवर्तन निदेशालय के अफसर हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए उनके रांची स्थित आवास पहुंच चुके हैं। ईडी की एक टीम उनसे जमीन घोटाला मामले में पूछताछ करेगी।

समर्थकों की राजभवन तक मार्च निकालने की तैयारी

Jharkhand सीएम हेमंत सोरेन से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया है। पार्टी के कई कार्यकर्ता यहां मोराबादी ग्राउंड में जुटे हैं। समर्थकों की यह भीड़ राजभवन तक मार्च निकालने की तैयारी कर रही है।

ईडी दफ्तर व राजभवन के पास निषेधाज्ञा

राजधानी रांची में सुबह नौ से दस बजे तक धारा 144 लागू रहेगी। जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री आवास, ईडी दफ्तर और राजभवन के आस-पास धारा 144 रहेगी। सोरेन के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बीच रांची में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

हम हर स्थिति से निपटने को तैयार- झामुमो नेता

Jharkhand CM हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता मनोज पांडे ने कहा, “…मुख्यमंत्री ने पहले भी प्रश्नों के उत्तर दिए थे, आज भी देंगे, वे पूछताछ में सहयोग करेंगे लेकिन एजेंसियों का जो पूर्वाग्रह दिखता है उससे लगता है जैसे ऊपर से उन्हें कोई टास्क मिला हो… हम सभी लोग और हमारे मुख्यमंत्री हर स्थिति से निपटने को तैयार हैं।”

सीएम आवास के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

झारखंड में आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ होनी है। इस बीच मुख्यमंत्री आवास की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को देखा जा सकता है।

Jharkhand मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर धनशोधन मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। मंगलवार को उन्होंने झामुमो और सत्तारूढ़ गठबंधन के दलों के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल हुईं। कयास है कि हेमंत अपनी जगह पत्नी को मुख्यमंत्री पद सौंप सकते हैं।

Parliament Budget Session 2024 : राष्ट्रपति मुर्मु ने साझा किए मोदी सरकार के दस सालों में 10 बड़े काम

Leave a Reply