मीट खाने वाले सावधान, सेहत से हो रहा है खिलवाड़

0
1099

अल्मोड़ा । आप मीट खाने के शौकीन है तो सावधान रहने की जरुरत है। क्योंकि आजकल अल्मोड़ा की मीट की दुकानों में कई दिनों का बासी मीट उपभोक्ताओं को धडल्ले से बेचा जा रहा है। कहीं ऐसा ना हो कि बाजार में बेचा जाने वाला बासी मीट आपके और आपके परिवार की सेहत बिगाड़ दे और आप अस्पताल के चक्कर लगाते रह जाय।

हैरत की बात है कि नगर पालिका से सटी हुई मछली बाजार जो डीएम कार्यालय से चंद कदमों की दूरी पर स्थित है। वहां पर बेरोकटोक बासी मीट लोगों को बेचा जा रहा है। जो स्वास्थ्य के लिए बहुत घातक है। यह मामला तब सामने आया जब एक उपभोक्ता ने मछली मार्केट में स्थित एक मीट की दुकान से मीट खरीदा। उसे दुकानदार ने बासी मीट थमा दिया जिसमें से बदबू भी आ रही थी। उपभोक्ता ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को इसकी सूचना दी। सूचना प्राप्त होते ही नगर पालिका की टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद उन्होने उपभोक्ता की शिकायत को सही पाते हुए दुकान में रखा बासी व बदबूदार मीट कब्जे में ले उसे नष्ट कर दिया और दुकानदार को नोटिस भी जारी किया।

दुकानदार को नोटिस 

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. दीपांकर डेनियल ने बताया कि उपभोक्ता की शिकायत पर पालिका के स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और निरीक्षण के दौरान दुकान के फ्रिज में करीब चार पांच दिन का पुराना मीट रखा पाया गया, जिसमें बदबू भी आ रही थी। उन्होने बताया कि दुकानदार का चालान किया गया और नोटिस भेजे जाने की कर्रवाई की जा रही है।

दुकानदार पर ठोका एक हजार का जुर्माना

वहीं नगरपालिका के एसआई लक्ष्मण सिंह भंडारी ने बताया कि दुकान से बेचे जा रहे बासी मीट को कब्जे में लेकर उसे नष्ट किया गया। वहीं दुकानदार पर एक हजार रूपये का जुर्माना लगाते हुए हिदायत दी गयी कि दुबारा बासी मीट बेचा गया, तो दुकान का लाईसेन्स निरस्त कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY