Delhi Metro Grey Line Extension: ढांसा-नजफगढ़ बस स्टैंड सेक्शन का उद्घाटन

0
109

नई दिल्ली। Delhi Metro Grey Line Extension: दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन पर नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड सेक्शन का उद्घाटन कर दिया गया है। शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वर्चुअल कार्यक्रम में हरी झंडी दिखाकर इस खंड का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे। उद्घाटन हो जाने के बाद अब आम यात्रियों के लिए ये सेवा शाम 5 बजे से शुरू हो जाएगी।

Captain Amrinder Singh Resignation: पंजाब की सियासत मेें शनिवार को बड़ा धमाका

Delhi Metro Grey Line Extension: तकरीबन 1 किलोमीटर का होगा ये सेक्शन

आपको बता दें कि 4.2 किलोमीटर लंबी (द्वारका-नजफगढ़) लाइन पर ये सेक्शन 861 मीटर का है। इस सेक्शन पर मेट्रो का संचालन नजफगढ़ के आंतरिक क्षेत्रों में होगा, जिससे कि वहां की ग्रामीण आबादी को इसका सीधा फायदा होगा। इस सेक्शन का उद्घाटन पहले 6 अगस्त को होना था, लेकिन थोड़ा काम बाकी होने के चलते इसका उद्घाटन टाल दिया गया था।

Delhi Metro Grey Line Extension: इस सेक्शन से 50 गांवो को होगा फायदा- केजरीवाल

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली आने के लिए लोगों को अब फिरनी रोड पार नहीं करना पड़ेगा। इस सेक्शन के शुरू हो जाने से नजफगढ़ के आसपास के करीब 50 गांवों को फायदा होगा। वहीं केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ग्रे लाइन का ये बहुत महत्वपूर्ण सेक्शन है, जो लोगों की जरूरतों को पूरा करेगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस सेक्शन के चालू होने से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अधिक फायदा होगा, ये सेक्शन मेट्रो के पूरे नक्शे को बदल देगा।

क्या UP में कमाल दिखा पाएगा केजरीवाल का दिल्ली मॉडल, 300 यूनिट फ्री बिजली दी तो पड़ेगा 23000 करोड़ रुपए का बोझक्या UP में कमाल दिखा पाएगा केजरीवाल का दिल्ली मॉडल, 300 यूनिट फ्री बिजली दी तो पड़ेगा 23000 करोड़ रुपए का बोझ

740 से 900 किलोमीटर तक होगा भारत में मेट्रो का नेटवर्क’

हरदीप सिंह पुरी ने आगे कहा कि वर्तमान में भारत के विभिन्न शहरों में मेट्रो का 740 किलोमीटर लंबी लाइन पर संचालन किया जा रहा है। आने वाले दिनों में इस नेटवर्क को बढ़ाकर 900 किलोमीटर तक किया जाएगा। उन्होंने कहा, “मेट्रो जैसी ट्रेलब्लेज़र परिवहन प्रणाली के साथ, दिल्ली में लंदन और न्यूयॉर्क की तरह एक विश्व स्तरीय शहर बनने की क्षमता है।

Minister Rekha Arya: ने की आंगनबाडी संगठनों के सदस्यो के साथ बैठक

Leave a Reply