Chhath festival update : दिल्ली में लोग सार्वजनिक रूप से मना सकेंगे छठ, 1 नवंबर से खुलेंगे स्कूल

0
110

नई दिल्ली। Chhath festival update : छठ पर्व को लेकर दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी की ओर से खासकर यूपी और बिहार के लोगों के लिए बड़ी राहत की घोषणा की गई है। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की एक अहम बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में छठ पूजा को सार्वजनिक रूप से मनाने की मिलेगी। यह सरकार द्वारा पहले से तय किए गए स्थानों पर बहुत सख्त प्रोटोकाल के साथ किया जाएगा। COVID प्रोटोकाल के पालन के साथ सार्वजनिक स्थानों पर बेहद सीमित संख्या में लोगों को अनुमति दी जाएगी। इसके साथ 1 नवंबर से दिल्ली में सभी स्कूलों को खोलने पर भी सहमति बनी है।

Delhi Cabinet Meeting : दिल्ली के बुजुर्ग मुफ्त में करेंगे अयोध्या में राम लला के दर्शन

1 नवंबर से खुलेंगे सभी स्कूल

वहीं, मनीष सिसोदिया ने यह भी जानकारी दी कि आगामी 1 नवंबर से दिल्ली में सभी स्कूलों को खोलने की अनुमति मिलेगी। विशेषज्ञों ने सुझाव दिया कि किसी भी माता-पिता को अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। सभी स्कूलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कक्षाओं में अधिकतम 50 फीसद क्षमता के साथ हाइब्रिड मोड में कक्षाएं होंगी।

Chhath festival update : डीडीएमए ने छठ पूजा को लेकर निर्देश जारी

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने ही दिल्ली में यमुना घाट समेत किसी भी सार्वजनिक स्थलों पर छठ पूजा का आयोजन नहीं किए जाने का ऐलान हुआ था। उस समय उपराज्यपाल की अध्यक्षता वाली दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने छठ पूजा को लेकर निर्देश जारी किए थे। डीडीएमए ने कहा था कि कोविड के मौजूदा हालात को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि छठ पर्व सार्वजनिक रूप से नहीं मनाया जाएगा। प्राधिकरण ने लोगों को सलाह दी थी कि वह अपने घर पर ही सुरक्षित तरीके से छठ पूजा मनाएं, लेकिन अब इस फैसले पर पुनर्विचार के साथ त्योहार को सार्वजनिक रूप से मनाने की छूट मिल गई है।

दिल्ली में सभी राजनीतिक दलों ने की थी छठ मनाने की मंजूरी देने की मांग

दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी समेत सभी राजनीतिक दलों ने छठ पर्व को सार्वजनिक रूप से मनाने की मंजूरी देने की मांग की थी। खासकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज यादव ने पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर जोरदार प्रदर्शन भी किया था, जिसमें उन्हें चोट भी आई थी।

Captain Amarinder Singh New Party : बनाने का किया एलान

Leave a Reply