Arvind Kejriwal in Punjab : अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को किया बड़ा ऐलान

0
87

चंडीगढ़ : Arvind Kejriwal in Punjab  पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने यहां एक जनसभा में बोलते हुए कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो 18 साल से ऊपर की प्रदेश की हर महिला के खाते में एक हजार रुपये डाले जाएंगे। केजरीवाल ने दावा किया कि यह केवल पंजाब या भारत में नहीं बल्कि दुनिया के इतिहास का सबसे बड़ा महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम होने वाला है।

BJP President : जेपी नड्डा ने गोरखपुर में भाजपा क्षेत्रीय बूथ सम्मेलन को किया संबोधित

पंजाब के मोगा में महिलाओं के साथ संवाद के दौरान केजरीवाल ने यह वादा किया। उन्होंने कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनने के बाद 18 साल से ऊपर की हर महिला के खाते में 1000-1000 रुपये डाले जाएंगे। अगर एक परिवार में तीन महिलाएं हैं तो तीनों को एक-एक हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा जिन महिलाओं को वृद्धा पेंशन मिल रहा है, उन्हें पेंशन मिलती रहेगी और इसके अतिरिक्त एक हजार रुपये भी हर महीने आएंगे।

Arvind Kejriwal In Punjab : चन्नी पर बोला हमला

अपने भाषण में केजरीवाल ने कहा, ‘कॉलेज जाने से वंचित बेटियों को हजार रुपये मिलेंगे तो वह कॉलेज जा सकती हैं। पैसे के लिए महिलाओं को पति का मुंह ताकने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ये योजना पंजाब में महिलाओं को बड़ी ताकत देगा। केजरीवाल ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर हमला बोलते हुए कहा कि पंजाब में फर्जी केजरीवाल घूम रहा है। मैं यहां जो भी वादा करता हूं, वह वही दोहराता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दावा किया कि पूरे देश में केवल एक आदमी (अरविंद केजरीवाल) आपके बिजली बिल को शून्य पर ला सकता है। तो उस नकली केजरीवाल (सीएम चन्नी) से सावधान रहें। केजरीवाल ने आगे कहा कि पंजाब में इस बार घर के अंदर की महिलाएं तय करेंगी कि किसको वोट देना है।

Higher Education Minister : ने की डिग्री कालेज के छात्रों को स्मार्ट टैब देने की घोषणा

Leave a Reply