Congress President: राहुल गांधी ने दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर दिया बड़ा बयान

1

कन्याकुमारी। Congress President:  कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कई दिनों से अटकलों का बाजार गर्म है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर अभी तक संशय बना हुआ है। इस बीच आज राहुल ने खुद बताया है कि उन्होंने पार्टी के अगले अध्यक्ष बनने को लेकर अपना फैसला कर लिया है और वह जल्द ही इसका ऐलान भी करेंगे। राहुल ने कहा कि वे चुनाव होने पर ही इसका जवाब देंगे।

Hindustan himalaya save campaign: कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने किया प्रतिभाग

राहुल बोले- फैसला ले चुका हूं

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल से इसके संबंध में जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैंने अपना फैसला कर लिया है, मैं बहुत स्पष्ट हूं और जब कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव होगा तो मैं जवाब दूंगा।’ राहुल ने संवाददाताओं से कहा कि जल्द बहुत स्पष्ट हो जाएगा कि पार्टी चुनाव होंगे तो मैं अध्यक्ष बनूंगा या नहीं। कृपया उस दिन की प्रतीक्षा करें।” बता दें कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए 2019 में पद से इस्तीफा दे दिया था।

अशोक गहलोत भी रेस में

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress President) की रेस में सबसे आगे गिने जा रहे हैं।हालांकि गहलोत हर बार चुनाव लड़ने को मना करते रहे हैं। अशोक गहलोत का कहना है कि कांग्रेस के ज्यादातर नेता राहुल को ही अध्यक्ष बनता देखना चाहते हैं।

चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं राहुल!

कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालने की पैरवी की है। हालांकि राहुल शुरुआत से ही अध्यक्ष बनने के इच्छुक नहीं हैं। राहुल गैर गांधी परिवार से कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने पर अड़े हैं।

Queen Elizabeth II death: भारत में 11 सितंबर को एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

Leave a Reply