Congress President Election Result: 24 साल बाद बदला इतिहास, खड़गे को मिली कमा

नई दिल्ली। Congress President Election Result:  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) कांग्रेस के अगले अध्यक्ष होंगे। खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है। इसी सोमवार को हुए चुनाव के नतीजे आज यानि बुधवार को आ गए हैं। खड़गे ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। अध्यक्ष पद के लिए चुनावी मैदान में खड़गे के सामने कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर थे।

CM dhami visit Badrinath: पीएम मोदी के दौरे से पहले बदरीनाथ पहुंचे सीएम धामी

किसे कितने वोट मिले? (Congress President Election Result)

कुल वोट पड़े- 9,385
मल्लिकार्जुन खड़गे- 7897 वोट
शशि थरूर- 1072 वोट
416 वोट खारिज

Shashi Tharoor की खड़गे को बधाई

खड़गे की जीत का औपचारिक एलान होने से पहले ही थरूर ने अपनी हार स्वीकार कर उन्हें जीत की बधाई दी।शशि थरूर ने खड़गे को बधाई देते हुए कहा, ‘कांग्रेस का अध्यक्ष बनना एक बहुत बड़ा सम्मान और एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं इसके लिए खड़गे जी की सफलता की कामना करता हूं।’ थरूर ने आगे कहा कि एक हजार से अधिक सहयोगियों का समर्थन प्राप्त करना और पूरे भारत में कांग्रेस के इतने सारे शुभचिंतकों की आशाओं और आकांक्षाओं को आगे बढ़ाना मेरे लिए सौभाग्य की बात थी।

चुनाव में धांधली का आरोप

मतगणना मंगलवार सुबह 10 बजे शुरू हो गई थी। काउंटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद शशि थरूर कैंप ने वोटिंग में धांधली के आरोप लगाए। कांग्रेस नेता सलमान सोज ने कहा कि यूपी, पंजाब और तेलंगाना में चुनाव में धांधली हुई। उन्होंने इसको लेकर मधुसूदन मिस्त्री को चिट्ठी भी लिखी है।

Congress में मेरी भूमिका अध्यक्ष तय करेंगे- Rahul Gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की पार्टी में अब भूमिका क्या होगी इसको लेकर उन्होंने जवाब दिया। राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपनी और कांग्रेस के अध्यक्ष की भूमिका के बारे में कुछ नहीं कह सकता हूं। राहुल ने कहा मेरी भूमिका क्या होगी वह पार्टी अध्यक्ष तय करेंगे।

Helicopter crash accident: श्री सी रविशंकर ने बताया दुर्घटना में 7 लोगों की हुई मौत

 

Leave a Reply