CM dhami visit Badrinath: पीएम मोदी के दौरे से पहले बदरीनाथ पहुंचे सीएम धामी

चमोली/देहरादून: CM dhami visit Badrinath  मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को सुबह बद्रीनाथ धाम पहुंचे। बद्रीनाथ मंदिर में भगवान बद्री विशाल के दर्शन व पूजा करते हुए सीएम ने प्रदेश की सुख समृद्धि एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना की। इस दौरान उन्होंने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत संचालित विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Helicopter crash accident: श्री सी रविशंकर ने बताया दुर्घटना में 7 लोगों की हुई मौत

इस अवसर पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, सीडीओ डा.ललित नारायण मिश्र, अपर जिलाधिकारी डा.अभिषेक त्रिपाठी, एसडीएम कुमकुम जोशी सहित निर्माणदायी संस्थाओं के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

निरीक्षण करते अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए

बदरीनाथ मंदिर में भगवान बद्री विशाल के दर्शन व पूजा करते हुए सीएम ने प्रदेश की सुख समृद्धि एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना की। इस दौरान उन्होंने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत संचालित विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, सीडीओ डा.ललित नारायण मिश्र, अपर जिलाधिकारी डा.अभिषेक त्रिपाठी, एसडीएम कुमकुम जोशी सहित निर्मादायी संस्थाओं के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे प्रधानमंत्री

21 अक्टूबर को केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे, जबकि बदरीनाथ में दर्शन के बाद देश के अंतिम गांव माणा में सीमांत क्षेत्रों के विकास को शुरू की गई वाइब्रेंट विलेज योजना के अंतर्गत सड़क व रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

केदारनाथ का यह छठवां और बदरीनाथ का दूसरा दौरा

प्रधानमंत्री के रूप में नमो का केदारनाथ का यह छठवां और बदरीनाथ का दूसरा दौरा है। 21 अक्टूबर को लगभग ढाई घंटे केदारनाथ में रहने के बाद प्रधानमंत्री बदरीनाथ के लिए रवाना होंगे। भगवान बदरीनारायण के दर्शन व पूजा के पश्चात वह रिवरफ्रंट एवं साकेत चौक में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों को देखेंगे।

22 अक्टूबर की सुबह दिल्ली रवाना हो जाएंगे प्रधानमंत्री

दोपहर में प्रधानमंत्री माणा गांव में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे और फिर बदरीनाथ लौटकर अराइवल प्लाजा व झील निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे। शाम को उनके समक्ष बदरीनाथ का थीम आधारित प्रस्तुतीकरण किया जाएगा। रात्रि विश्राम बदरीनाथ में करने के बाद 22 अक्टूबर की सुबह प्रधानमंत्री दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

Weather Update: पहाड़ों पर होगी बर्फबारी, इन राज्यों में अलर्ट

Leave a Reply