Congress President Election: अब खरगे और शशि थरूर के बीच ही होगा चुनाव

3

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव अब मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर के बीच ही होगा। शनिवार को यह जानकारी कांग्रेस नेता व निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन मिस्त्री ने दी। उन्होंने बताया कि कल तक हमें 20 फॉर्म मिले थे और वो फॉर्म सही है कि नहीं उसकी जांच आज हमने की थी। 20 में से चार फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हमारे दो उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर ही चुनाव लड़ेंगे। नामांकन वापसी 8 अक्तूबर तक कर सकते हैं।

Twitter Big Action: पाक सरकार के ट्विटर हैंडल पर भारत में रोक

इस वजह से खारिज हुआ त्रिपाठी का फॉर्म

खरगे ने 14 फॉर्म जमा किए, थरूर ने पांच और त्रिपाठी ने एक फॉर्म जमा किया। मिस्त्री ने कहा कि त्रिपाठी के फॉर्म को खारिज कर दिया गया क्योंकि उनके एक प्रस्तावक के हस्ताक्षर मेल नहीं खाते थे और दूसरे प्रस्तावक के हस्ताक्षर दोहराए गए थे। बता दें, त्रिपाठी झारखंड से कांग्रेस विधायक हैं। वह राज्य के पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं।

आठ अक्तूबर तक होगी नाम वापसी

मिस्त्री ने बताया, कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress President Election) के लिए नामांकन करने वाले उम्मीदवार आठ अक्तूबर तक नाम वापस ले सकते हैं। ऐसे में आठ के बाद ही तस्वीर साफ होगी कि कौन-कौन चुनाव में है। उन्होंने कहा, अगर कोई भी नाम वापस नहीं लेता है तो इस स्थिति में चुनाव कराए जाएंगे।

5G Launch: पीएम ने लॉन्‍च की 5G सर्विस, 8 शहरों में आज से होगी शुरू

Leave a Reply