CM Shivraj Singh Chouhan: आज प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे मुलाकात

408

नई दिल्ली: CM Shivraj Singh Chouhan  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री मोदी से ये मुलाकात शाम 4:00 बजे होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक बयान में बताया गया है कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी कार्यक्रमों की जानकारी प्रधानमंत्री को देंगे। साथ ही मुख्यमंत्री, जल जीवन मिशन के तहत बुरहानपुर में आयोजित कार्यक्रम पर चर्चा करेंगे।

landless agricultural labor scheme: का राहुल गांधी ने किया उद्घाटन

नव वर्ष में CM शिवराज सिंह की यह प्रधानमंत्री से पहली मुलाकात

दरअसल, नव वर्ष में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chouhan) की यह प्रधानमंत्री मोदी से पहली मुलाकात है। CM शिवराज सिंह चौहान राज्य के विकास कार्यो के अलावा समसामयिक और महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी देंगे। इसके अलावा शिवराज सिंह चौहान, दिसंबर 2021 में उत्तर प्रदेश में हुए CM कान्क्लेव के तहत जो निर्णय लिए गए थे। उससे मध्यप्रदेश ने कितना काम किया गया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसकी जानकारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देंगे।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, आयुष्मान भारत योजना के संबंध में विभिन्न राज्यों से प्राप्त सुझावों की प्रारंभिक रिपोर्ट प्रधानमंत्री को देंगे, और मध्य प्रदेश के उज्जैन के ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर मंदिर जीर्णोद्धार परियोजना में बन रही ‘एकता’ की प्रतिमा की जानकारी भी प्रधानमंत्री को देंगे। साथ ही मुख्यमंत्री बेतवा लिंक परियोजना के स्वीकृत बजट के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री मोदी को कृषि के विविधीकरण के लिए मध्य प्रदेश में किए जा रहे प्रयासों के बारे में सूचित करेंगे, और वन विभाग से संबंधित मुद्दों, वन संरक्षण अधिनियम के संबंध में बिगड़ते वनों के सुधार के बारे में भी सुझाव देंगे।

मुख्यमंत्री सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन की जानकारी देंगे कि राज्य में इसकी निगरानी कैसे की जा रही है। इस संबंध में केंद्र सरकार को एक विशेष कोष भी प्राप्त हुआ है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री चौहान प्रधानमंत्री के साथ अन्य विषयों पर भी चर्चा करेंगे।

डिजिटल मुद्रा पेश करने की नई पहल से अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा: शिवराज सिंह चौहान

इससे पहले, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को पेश हुए आम बजट में केन-बेतवा नदी लिंक परियोजना को 44,605 करोड़ रुपये आवंटित करने के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया था। उन्होंने कहा था कि, डिजिटल मुद्रा पेश करने की नई पहल से अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। साथ हीकेन-बेतवा नदियों को जोड़ने की यह योजना मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए लाभकारी है।

Haryana news: निजी सेक्टर में हरियाणवियों को 75% आरक्षण पर रोक

Leave a Reply