Chandigarh Mayor Election 2024 : आप-कांग्रेस गठबंधन की करारी हार, भाजपा की जीत

56

चंडीगढ़। Chandigarh Mayor Election 2024 : मंगलवार को कड़ी सुरक्षा में मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पद पर चुनाव हुआ है। भाजपा के मनोज को 16 वोट और आप के कुलदीप 12 वोट मिले हैं। बाकी वोट रद कर दिए गए।

Hemant Soren : हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास से भारी मात्रा में नकदी बरामद

सभी दलों के राष्ट्रीय नेता चुनाव पर रख रहे हैं नजर

आप नेता राघव चड्ढा, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला व पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल पिछले कई दिनों से अपने-अपने दल के पार्षदों को एकजुट करने में लगे रहे। राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की इस चुनाव पर खास नजर रही।

गौरतलब है कि यह चुनाव इससे पूर्व 18 जनवरी को होना था, लेकिन नाटकीय घटनाक्रम के बीच ऐन वक्त पर पीठासीन अधिकारी के बीमार पड़ने के कारण चुनाव नहीं हो सका। इसे लेकर कांग्रेस की तरफ से हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

कोर्ट के आदेश पर चुनाव के लिए मंगलवार की तिथि तय की गई। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन थी। गठबंधन का मुकाबला सीधे तौर पर भाजपा से था। कांग्रेस-आप गठबंधन के 20 तो भाजपा के पास 15 वोट थे।

सुबह 10 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हुई

दोपहर एक बजे तक परिणाम घोषित हो गया। सुबह 10 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। 35 पार्षद और सांसद किरण खेर को मिला लें तो 36 वोट पड़ें। मतदान होते ही तुरंत परिणाम भी आ गया। हालांकि मतदान संपन्न होने के बाद कांग्रेस और आप के बीच जोरदार हंगामा भी हुआ।

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिन दहाड़े जिस तरह से बेईमानी की गई है, वो बेहद चिंताजनक है। यदि एक मेयर चुनाव में ये लोग इतना गिर सकते हैं तो देश के चुनाव में तो ये किसी भी हद तक जा सकते हैं। ये बेहद चिंताजनक है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayor Election 2024) में दिन दहाड़े जिस तरह से बेईमानी की गई है, वो बेहद चिंताजनक है। यदि एक मेयर चुनाव में ये लोग इतना गिर सकते हैं तो देश के चुनाव में तो ये किसी भी हद तक जा सकते हैं। ये बेहद चिंताजनक है।”

Pariksha Pe Charcha : CM धामी ने विद्यार्थियों के साथ PM के ‘परीक्षा पर चर्चा 2024’ कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

Leave a Reply