सीबीआई ने विधायक सेंगर को किया गिरफ्तार, शुरू की पड़ताल

1152

शुक्रवार को उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने उनके इंदिरा नगर स्थित आवास से हिरासत में ले लिया। विधायक को हिरासत के बाद हजरतगंज स्थित सीबीआई कार्यालय में ले जाया गया है। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। सीबीआई टीम ने एसआईटी को भी तलब किया है। जो उन्हें इस मामले में जुड़े अब तक के दस्तावेज सौंपेगी। भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर किशोरी ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

कुलदीप को हिरासत में लेने के बाद सीबीआई टीम शुक्रवार की भोर में ही माखी की थाने पहुंची। टीम ने इस प्रकरण से जुड़े तमाम दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया है। मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम के सदस्य भी थाने पहुंच गए। जून महीने से लेकर अब तक पीड़िता की ओर से की गई शिकायतों के बारे में जानकारी ली जा रही है। मामले में पीड़िता की तरफ से लिखाए गए रिपोर्ट पर भी गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है। सफेद रंग की कार में सवार होकर सीबीआई टीम के सदस्य माखी थाने पहुंचे तो यहां तैनात पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया।

इसके कुछ देर बाद सीबीआई की एक टीम उन्नाव के उस होटल में पहुंची जहां रेप पीड़िता और उसका परिवार रुका हुआ है, यहां सीबीआई की टीम पीड़िता और उसके परिवार वालों से बारी-बारी से बात कर रही है।

सीबीआई 3 टीमों में बंटकर कर रही काम

सीबीआई ने उन्नाव में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है। गुरुवार के तड़के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को हिरासत में लेने के बाद सीबीआई उन्नाव पहुंची। मां की थाने में थानेदार राजेश सिंह और सफीपुर के प्रभारी सीओ अमरीश भदोरिया से करीब एक घंटे से पूछताछ की जा रही है। वही नगर के ग्रीन पैलेस होटल में ठहरी पीड़िता के यहां पहुंची 10 सदस्य सीबीआई टीम ने पूछताछ की। 7 सदस्य यहीं पर ठहर गए जो लगातार डेढ़ घंटे से तमाम बिंदुओं पर पूछताछ कर रहे हैं। वही 3 सदस्य जेल और अस्पताल में जाकर मामले की तहकीकात कर रहे हैं।

Leave a Reply