Budget Session 2022: संसदीय कार्य मंत्री की मौजूदगी में जारी है सर्वदलीय बैठक

374

नई दिल्ली: Budget Session 2022  आज से संसद के बजट सत्र का आगाज हो गया है। इसी बीच संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। ये बैठक संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी की मौजूदगी में चल रही है। इस सर्वदलीय बैठक में सभी दलों के नेतओं ने शिरकत की है। इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री ने सभी दलों को पत्र लिखा था। उन्होंने कहा था कि, संसद के आगामी बजट सत्र में महत्वपूर्ण मुद्दों और विधायी कार्यों पर चर्चा करने के लिए लोकसभा/राज्य सभा में राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक के लिए आपको आमंत्रित करते हुए मुझे काफी खुशी हो रही है।

NCW Foundation Day: PM मोदी कर रहे NCW के 30वें स्थापना दिवस को संबोधित

31 जनवरी से संसद का बजट सत्र शुरू

आपको बता दें कि 31 जनवरी से संसद का बजट सत्र शुरू हो गया है। कोरोना संक्रमण के चलते संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा की बैठकों का समय अलग-अलग तय किया गया है। दोनों सदनों में हर दिन पांच घंटों की कार्यवाही होगी। संसद के पहले भाग का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होकर 11 फरवरी तक चलेगा। 1 फरवरी को बजट लोकसभा में पेश किया जाएगा।

वहीं, दूसरे भाग का बजट सत्र (Budget Session 2022) 14 मार्च से शुरू होकर 8 अप्रैल तक चलेगा। इसके साथ ही संसद का बजट सत्र दो शिफ्ट में काम करेगा। बजट दिवस 1 फरवरी को छोड़कर राज्यसभा में पहली शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक काम होगा और दूसरी शिफ्ट में लोकसभा में शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक काम होगा। वहीं, एक फरवरी को बजट पेश करने के लिए बजट दिवस पर लोकसभा सुबह 11 बजे से काम करेगी।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने बजट सत्र से पहले पत्रकारों के साथ बातचीत की

मोदी ने कहा कि बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। मैं इस सत्र में आपका और सभी सांसदों का स्वागत करता हूं। आज की वैश्विक स्थिति में भारत के लिए बहुत सारे अवसर हैं। यह सत्र देश की आर्थिक प्रगति, टीकाकरण कार्यक्रम, मेड इन इंडिया वैक्सीन के बारे में दुनिया में एक विश्वास पैदा करता है।

Election commission of india: ने 11 फरवरी तक बढ़ाया चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध

Leave a Reply