दोनों जमीन पर गिरे, लेकिन एक जिंदा नहीं बचा

977

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में हमला करने के बाद पीओके में गिरे पाकिस्तानी विमान एफ-16 के पायलट को भीड़ ने भारतीय समझा और पीट-पीटकर मार दिया। यह दावा लंदन में रह रहे वकील खालिद उमर ने अपनी फेसबुक पोस्ट में किया है।

यह पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में भी उमर के दावे को शामिल किया गया। इसके मुताबिक, एफ-16 को पाक वायुसेना की 19वीं स्क्वाड्रन का पायलट शहजाजुद्दीन उड़ा रहा था।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, उमर ने पोस्ट में लिखा- ”दुखद है कि पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में इजेक्ट करने के बाद पाकिस्तानी पायलट जिंदा था। लेकिन भीड़ ने उसे भारतीय समझकर पीटा। जब उन्हें पता चला कि यह हमारा ही आदमी है तो शहजाज को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

वह रिटायर्ड एयर मार्शल का बेटा था। दो एयर मार्शल के बेटों (अभिनंदन और शहजाज) ने आसमान में लड़ाई लड़ी। दोनों जमीन पर गिरे, लेकिन एक जिंदा नहीं बचा।”

लंदन में रह रहे एक वकील ने कहा- दो एयर मार्शल के बेटों ने आसमान में लड़ाई लड़ी, दोनों जमीन में गिरे लेकिन एक जिंदा नहीं बचा

एफ-16 के गिरने की बात से पाक का इनकार

इसी दिन विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस ब्रीफिंग में एक मिग-21 विमान खोने और एक पायलट के लापता होने की पुष्टि की थी। इसके बाद भारतीय पायलट का भद्दा वीडियो जारी कर अंतरराष्ट्रीय नियम तोड़ने पर पाक के उप-उच्चायुक्त को फटकार भी लगाई थी।

27 फरवरी के घटनाक्रम के बाद पाक अपने एफ-16 के गिरने की बात से इनकार करता रहा। हालांकि, 28 फरवरी को इसके मलबे की फोटो सामने आने पर पाक का झूठ उजागर हो गया।

Leave a Reply